JAMSHEDPUR: कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रोवीसी डॉ। रंजीत प्रसाद सिंह व सीसीडीसी डॉ। जेपी मिश्रा ने शनिवार को साकची के ग्रेजुएट कॉलेज व गोलमुरी के एबीएम कॉलेज का निरीक्षण किया।

केयू के प्रोवीसी सुबह साढ़े दस बजे ग्रेजुएट कॉलेज पहुंचे और सीधे क्लास रूम गए। इस दौरान कॉलेज में उन्हें कक्षाएं चलती दिखी उपस्थिति पंजी मंगाकर देखा तो छात्रों की उपस्थिति भी ठीक-ठाक थी। इसके बाद उन्होंने कॉलेज की लाइब्रेरी व लेबोरेटरी को देखा। कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य डॉ। उषा शुक्ला को लाइब्रेरी व लैब अपग्रेडेशन के लिए दिए गए फंड के उपयोग के लिए की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी लिया। इसके बाद यह टीम गोलमुरी के एबीएम कॉलेज गई जहां प्रोवीसी ने कॉलेज की लाइब्रेरी में किताब की कमी व व्यवस्था वे संतुष्ट नजर नहीं हुए। उसे ठीक करने का निर्देश प्रभारी प्राचार्य डॉ। एसबी तिवारी को दिया। इस दौरान झारखंड छात्र मोर्चा के कोल्हान अध्यक्ष अरुण मुर्मू व उनके सहयोगियों की ओर से प्रोवीसी का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया।

ऑन स्पॉट किया समाधान

एबीएम कॉलेज में प्रोवीसी डॉ। रंजीत कुमार सिंह को रितेश कुमार नाम के छात्र ने अपनी समस्या बताई.रितेश ने बताया कि वह को आपरेटिव कॉलेज के ग्रेजुएशन पार्ट वन का छात्र है। उसने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है और परीक्षा फार्म भी भरा है पर कॉलेज की ओर से यह कहा जा रहा है कि रजिस्ट्रेशन फार्म जमा नहीं हुआ है। इस कारण एडमिशन कार्ड नहीं मिलेगा। इसपर प्रोवीसी ने रितेश के फार्म पर हस्ताक्षर कर विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग को निर्देश दिया है कि छात्र के समस्या का तत्काल समाधान हो ताकि वह परीक्षा में शामिल हो सके।

परीक्षा तिथियों में आंशिक परिवर्तन

कोल्हान विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट वन एवं पार्ट टू की परीक्षाएं दस अगस्त से प्रारंभ हो रही है। पहले तीन दिन की परीक्षा तिथियों में आंशिक परिवर्तन किया गया है। केयू द्वारा इस संबंध में जारी की गई नोटिस के अनुसार स्नातक पार्ट वन व पार्ट टू की दस अगस्त की परीक्षा सात सितंबर, क्क् अगस्त की परीक्षा 8 सितंबर व क्ख् अगस्त की परीक्षा अब 9 सितंबर को होगी। पार्ट वन की परीक्षा सुबह 9 बजे से क्ख् बजे तथा पार्ट टू की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम के पांच बजे तक होगी। इस संबंध में विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर छात्र विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।