-फ्रैंक अंथोनी मेमोरियल ऑल इंडिया डिबेट प्रतियोगिता

-शहर के किसी एक स्कूल ने पहली बार दोनों वर्गो में सफलता हासिल की

JAMSHEDPUR: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिशेन द्वारा आयोजित फ्रैंक अंथोनी मेमोरियल ऑल इंडिया डिबेट प्रतियोगिता में शहर के लोयोला स्कूल के बच्चों ने पहली बार दोनों वर्गो में सफलता हासिल की है। हाईस्कूल वर्ग में स्कूल की टीम तीसरे स्थान तथा प्लस टू वर्ग में स्कूल की टीम ने उप विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। यह प्रतियोगिता पिछले दिनों देहरादून में आयोजित हुई थी। इन छात्रों ने इससे पहले जोनल व क्षेत्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का परचम लहराया था। प्लस टू वर्ग में स्कूल के ऋत्विक मेहता व मुस्कान मास्चर्क की जोड़ी उप विजेता बनी। टीम को छह हजार रुपये का चेक व प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इसके अलावा मुस्कान को सर्वश्रेष्ठ द्वितीय वक्ता का पुरस्कार भी प्राप्त हुआ। उसे अलग से तीन हजार का चेक दिया गया। हाईस्कूल वर्ग में स्वयं प्रदीप्तो बनर्जी व आदित्य नाथ की जोड़ी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। इनको ख्000 रुपये के चेक के अलावा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

यह स्कूल के लिए गर्व की बात है कि दोनों वर्गो में पहली बार यह पुरस्कार किसी एक स्कूल को मिला है। छात्रों और स्कूल के टीचर्स को बधाई।

-फादर सेबेस्टियन, प्रिंसिपल, लोयोला स्कूल

---------

कंज्यूमेक्स मेले में खूब हुई खरीदारी

मारवाड़ी महिला मंच द्वारा बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में लगे कंज्यूमेक्स मेला में लोगों की अच्छी खासी भीड़ उमड़ रही है। मंच की अध्यक्ष सुशीला खिरवाल ने बताया कि इसमें हर उम्र के लोगों के लिए सामग्री है। उन्होंने बताया कि त्योहार के मौसम को देखते हुए रंगोली, बेडशीट, साड़ी, ज्वेलरी, सजावट के सामान, वंदनवार का खूबसूरत संग्रह है। मेले में लगे सभी स्टॉल महिला उद्यमियों द्वारा लगाए गए हैं, जो जमशेदपुर और इसके आसपास के अलावा दूसरे शहरों से भी आई हैं। मेले का समापन फ्0 सितंबर को होगा। इसे सफल बनाने में सचिव विभा दुदानी, लता अग्रवाल, बीना खिरवाल, आशा अग्रवाल, प्रभा पाडिया, रानी अग्रवाल, सरोज चेतानी, सीमा जवानपुरिया, पुष्पा संघी, किरण देबुका, मंजू मुसद्दी ने काफी सक्रिय योगदान दिया।