-केयू की एमएससी पार्ट-2 की परीक्षा में हुआ ऐसा

-रसायन शास्त्र के 12वें पेपर की परीक्षा की गई रद

JAMSHEDPUR: कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) द्वारा आयोजित एमएससी पार्ट-ख् के केमिस्ट्री की परीक्षा में लगभग ब्0 परीक्षार्थी शनिवार को परेशान हुए। दरअसल, शनिवार को सुबह नौ बजे से ग्रेजुएट कॉलेज जमशेदपुर, एबीएम कॉलेज गोलमुरी व जीसी जैन कॉमर्स कॉलेज में केमिस्ट्री के बारहवें पेपर की परीक्षा आयोजित थी। परीक्षार्थी कक्ष में पहुंचे और समयानुसार उनके बीच प्रश्नपत्र का वितरण भी हुआ, लेकिन उन्हें केमिस्ट्री के क्ख्वें पेपर की जगह क्फ्वें पेपर का प्रश्नपत्र थमा दिया गया। इससे छात्रों में हड़कंप मच गया और विरोध हुआ।

ग्रेजुएट कॉलेज में क्क् छात्रों ने प्राचार्य डॉ। ऊषा शुक्ल के समक्ष समस्या रखते हुए लिखित विरोध दर्ज कराया। प्राचार्य ने मामले से रसायन शास्त्र विभाग के पीजी हेड डॉ। केसी डे को अवगत कराया। उन्होंने कॉलेज आकर प्रश्न पत्रों की जांच की तो छात्रों की शिकायत सही पायी गई जिसकी जानकारी डे ने विवि प्रशासन को दी। इस गड़बड़ी के कारण रसायन शास्त्र के क्ख्वें पेपर की परीक्षा रद कर दी गई। सभी छात्र दो घंटे परीक्षा केंद्र में बैठकर वापस अपने घर चले गये। दरअसल इस गड़बड़ी के कारण अब केयू को क्फ्वें पेपर का भी प्रश्न पत्र बदलना पड़ेगा।

क्ख्वें पेपर की परीक्षा पांच को

पीजी पार्ट-ख् रसायन शास्त्र के बारहवें पेपर के प्रश्न पत्र में हुई गड़बड़ी के कारण रद की गई परीक्षा अब पांच जुलाई को सुबह 9 बजे से आयोजित की जायेगी। इस संबंध में कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ। पीके पाणि ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण छात्रों को यह परेशानी उठानी पड़ी। उन्होंने बताया कि क्फ्वें पेपर का प्रश्न पत्र भी फिर से तैयार किया जा रहा है। अब इसकी परीक्षा क्ब् जुलाई को निर्धारित समय पर पहली पारी में होगी।

सवाल देने में गड़बड़ी

-तकनीकी गड़बड़ी के कारण छात्रों को उठानी पड़ी परेशानी

-छात्रों में मच गया हड़कंप और विरोध हुआ

-सभी छात्र दो घंटे परीक्षा केंद्र में बैठकर वापस घर चले गये

-फिर से बनाया जा रहा है क्फ्वें पेपर का सवाल

-क्ब् जुलाई को पहली पारी में होगी परीक्षा