-रविवार को हुई आम सभा, नई समिति का हुआ गठन

-जमशेदपुर से जुड़े तमिल प्रतिनिधियों को सम्मानित करने का निर्णय

JAMSHEDPUR: शहर की सबसे पुरानी संस्था मद्रासी सम्मेलनी वर्ष ख्0क्7 में सौ साल पूरे करने जा रहा है। सम्मेलनी के हॉल में रविवार को मद्रासी सम्मेलनी की वार्षिक आम सभा की गई। इसमें नई समिति का गठन किया गया। साथ ही शताब्दी समारोह भव्य रूप से आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान कई प्रस्ताव पारित हुए। वार्षिक आमसभा में तमिल ऑर्केस्ट्रा, सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्मारिका का विमोचन, जमशेदपुर से जुड़े तमिल प्रतिनिधियों को सम्मानित करने, मद्रासी सम्मेलनी के हॉल को वातानुकूलित करने आदि का निर्णय लिया गया। इस आम सभा में कई सदस्यों ने उन्हें मीटिंग की सूचना उपलब्ध न होने की शिकायत की। इस शिकायत को दूर करते हुए बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज के चेयरमैन बी चंद्रशेखर ने कहा कि सदस्य अपना मोबाइल नंबर व ईमेल आईडी सम्मेलनी को उपलब्ध करा दें, ताकि उन्हें एसएमएस के माध्यम से मीटिंग एवं अन्य आवश्यक गतिविधियों की सूचना दी जा सके। प्रश्नोत्तर के बाद मद्रासी सम्मेलनी के महासचिव एमएसवी शिवा ने अपना प्रतिवेदन पढ़ा और साल भर के कार्यो का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।

सदस्यों ने की वोटिंग

मद्रासी सम्मेलनी के चुनाव की प्रक्रिया रविवार को मद्रासी सम्मेलनी के अध्यक्ष केएस नारायण, महासचिव एमएसवी शिवा, बोर्ड ऑफ ट्रस्टी के चेयरमैन बी चंद्रशेखर, सचिव वी नटराजन व वाइस चेयरमैन एन राममूर्ति की देखरेख में संपन्न करायी गई। इसमें उपस्थित सभी आजीवन सदस्यों को प्रबंध समिति का चुनाव लड़ने वाले सदस्यों के नाम से संबंधित एक प्रिंटेड कागज दिया गया। इस कागज में नाम के आगे सदस्यों को निशान लगाना था। प्रिंटेड कागज पर कुल ख्0 सदस्यों के नाम थे। इसमें से क्0 के नाम के आगे निशान लगाना था। प्रबंध समिति में क्0 सदस्यों का ही चयन होना था। इन सदस्यों को मिलकर अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष चुनाव करना था। चुनाव प्रक्रिया में ब्7म् आजीवन सदस्यों में से लगभग क्भ्0 सदस्यों ने भाग लिया। चयनित पदाधिकारियों व सदस्यों की सूची शाम को प्रकाशित की गई।

इन्होंने लड़ा चुनाव

केएस नारायण, एमएसवी शिवा, जी शंकर, जे सुरेश, एस रमेश, एन जगन्नाथ, वीएस शिवा, डा। एएम शिवा, एनएस शिवा, एमएसएल शिवा, एसएस शेषाद्री, नागराज आर, एआर कैलाश, केवी श्रीनिवासन, एस श्रीनिवासन, पीएम शिवा, बी सुब्रह्मणियम, बी विश्वेश्वरैया, शिव कुमार व बीवी राजन।

'श्री त्यागराजर' का मंचन क्भ् को

मद्रासी सम्मेलनी में आने वाले दिनों में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसमें क्भ् अगस्त को नाटक का मंचन आकर्षण का केंद्र होगा। भगवान राम की जीवनी पर आधारित 'श्री त्यागराजर' का मंचन चेन्नई के प्रसिद्ध कलाकार टीवी वरदराजन एवं उनकी टीम करेगी। यह कार्यक्रम शाम म्:फ्0 बजे से आयोजित होगा। इसके अलावा सात, अठारह अगस्त व चार सितंबर को उपाकरम, ख्क् अगस्त को डांस कार्यक्रम, पांच सितंबर को विनायक चतुर्दशी व क्7 सितंबर को श्री वेंकटेश्वरा लखअर्चना का कार्यक्रम होगा।