-पहले से शादीशुदा हैं सुगी और जवान प्रदीप मिर्धा

-पिछले सात महीने से थी जान-पहचान

-सोनारी स्थित काली मंदिर में लोगों ने कराई शादी

JAMASHEDPUR: तीन साल की मासूम बच्ची को छोड़कर मां सोनारी थाना के सिपाही के साथ विदा हो गई। जवान प्रदीप मिर्धा भी पहले से शादीशुदा है। दोनों के बीच करीब सात महीने से जान-पहचान थी। स्थानीय लोगों ने कई बार दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा था। गुरुवार को सोनारी थाना क्षेत्र के टीलू भट्ठा टीओपी के पास जवान को पकड़ कर सोनारी स्थित काली मंदिर सुगी पूर्ति और जवान प्रदीप मिर्धा की शादी करा दी। मौके पर सुगी पूर्ति का पहला पति बाबू बारी और सूगी के पिता नारायण पूर्ति भी मौजूद थे। दोनों की सहमति के बाद जवान की शादी कराई गई। सूचना मिलने पर सोनारी थाना प्रभारी भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि सुगी के जवान के साथ शादी करने से उसके पति और पिता को कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने बताया कि इससे संबंधित सूचना पुलिस अधिकारियों को भेज दी गई है।

बेटी को रखने से जवान का इनकार

शादी के बाद जवान ने सुगी पूर्ति की तीन साल की बेटी सुनीता बारी को रखने से इंकार कर दिया। मौके पर सुगी का पहला पति बाबूबारी भी मौजूद था। सुनीता बारी को उसने अपने पास रखा है। पुलिस जवान के साथ शादी करने की सूचना पाकर सुगी के पिता नारायण पूर्ति जमशेदपुर पहुंचे। वे चाईबासा के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने दूसरी शादी कर ली है इसलिए अब वे उसके साथ कोई रिश्ता नहीं रखेंगे।

दुमका का रहने वाला है जवान

सोनारी टीओपी में तैनात जवान दुमका का रहने वाला है। उसके दो बेटे और एक बेटी है। बेटी क्9 साल की है, जिसकी शादी हो चुकी है। दो बेटे क्8 और क्भ् साल के हैं। प्रदीप मिर्धा की पहली पत्नी और परिजन दुमका में ही रहते हैं। प्रदीप मिर्धा की पहली तैनाती सोनारी थाना क्षेत्र के टिलू भट्ठा में हुई थी। इसके बाद से प्रदीप मिर्धा सूगी के घर बराबर आने जाने लगा था। सूगी का पति ठेकेदारी का काम करता है।

सुगी की ख्0क्क् में हुइर् थी शादी

सूगी पूर्ति की शादी बाबू बारी के साथ साल ख्0क्क् में हुई थी। इसके बाद से दोनों सोनारी थाना क्षेत्र के टिलू भट्ठा में किराए के मकान में रह थे। साल ख्0क्ख् में सूगी ने एक बेटी को जन्म दिया।