छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : एसडीएसएम स्कूल ऑफ एक्सेलेंस सिदगोड़ा व एआईडब्ल्यूसी एकेडेमी ऑफ एक्सेलेंस बारीडीह में गणित महापंडित डॉ। एसए। रामानुजन की 128वीं जयंती पर गत 16 दिसंबर से आयोजित गणित सप्ताह का समापन मंगलवार को हो गया। दोनों ही स्कूलों में गणित सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रकार के प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएसएम में क्लास 6 से लेकर 8 तक के स्टूडेंट्स ने ने गणित का पजल गेम खेलते हुए कठिन-से-कठिन सवालों का हल किया। कलास 9 व 10 के स्टूडेंट्स के लिए गणित का प्रकृति के साथ सामंजस्य, आर्किटेक्चर में, पास्कल्स ट्राइएंगल, वैदिक मैथस, प्रश्नोत्तरी कॉम्प्टीशन आदि आयोजित की गयी। उनके लिए सुडोकू तथा काकुरी खेल भी आयोजित की गई, कई परियोजना कार्य, जिसमें गणित सम्मिलित हो बनवाए गए।

इवेंट्स में दिखा टैलेंट

मैथ्स क्विज में फायर फैमिली के क्लास 10 के आनंद, क्लास 11 के आदर्श, क्लास 12 के सुशील कुमार वर्मा, कलास 9 के सौरभ कुमार को विनर घोषित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रिंसिपल श्यामली विर्दी, वाईस प्रिंसिपल रागिनी सिंह, प्री। प्राइमरी डायरेक्टर मीरा पाल, गणित विभाग की हेड अर्पणा रॉय एवं टीचर कौशिक कुमार कवि की देखरेख में आयोजित किया गया। इस प्रोग्राम का सफल संचाल स्टूडेंट्स आर्कोदीप, देवाशीष तथा रौशन शर्मा द्वारा किया गया। दूसरी ओर एआईडब्ल्यूसी में गणित रिले दौड़ में क्लास 1 के पीयूष व हर्ष, क्लास 2 के अनिमा व पुष्कर, क्लास 4 के दीपक व समीर, क्लास 6 के आयुष कुमार व श्रीवाली कुमारी, गणित पजल में क्लास 6 की श्रुति कुमारी व सोनल कुमार क्लास 7 के हर्ष कुमार, श्रेष्ठ कुमार व हिमांशु राज, क्लास 8 के सुतेज शर्मा व भावना, गणित गेम्स (सुडुकू) में क्लास 6 की वंशिका व क्लास 7 की अदिति, क्विज में क्लास 1 के प्रसन्ना, क्लास 2 के सुतेज शर्मा, क्लास 10 के अमन, रिशभ साव व क्लास 9 के सिद्धार्थ को विनर घोषित किया गया।

हुए कई इवेंट्स

गणित में इनोवेटिव प्रोजेक्ट के क्लास 8 की भी कोमल को सम्मानित किया गया। एआईडब्ल्यूसी में गणित सप्ताह स्कूल की प्रिंसिपल जसबीर कौर गिल, गणित विभाग के ददन ओझा की देखरेख में आयोजित किया गया।