छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक व इंटर की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई। परीक्षा देकर निकले छात्र-छात्राओं ने प्रश्नों को आसान बताया।

छात्रों ने कहा कि सभी प्रश्न सिलेबस से ही थे। इसमें ग्रामीण परीक्षा केंद्रों में छात्रों की संख्या सबसे ज्यादा देखी गई। मैट्रिक में गृह विज्ञान, इंट्रोडक्टरी इंफोरमेशन टेक्नोलॉजी, कॉमर्स की परीक्षा थी। वहीं इंटर में तीनों संकाय के वोकेशनल विषय की परीक्षाएं हुई। इस दौरान पूर्वी सिंहभूम जिले में मैट्रिक में कुल 1732 व इंटरमीडिएट में कुल 149 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा पूर्णत: कदाचार मुक्त रही।

मैट्रिक में पांच व इंटर में तीन परीक्षार्थी अबसेंट

मंगलवार को पहले दिन मैट्रिक की परीक्षा में चार व इंटरमीडिएट की परीक्षा में कुल तीन विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। मैट्रिक में कुल 1757 विद्यार्थी पंजीकृत थे। परीक्षा में 1752 विद्यार्थी ही शामिल हुए। इंटर में जिले में कुल 152 विद्यार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 149 ही परीक्षा में शामिल हुए। मैट्रिक में एसएस प्लस टू हाईस्कूल करनडीह में सबसे ज्यादा 142 छात्रों ने परीक्षा दी।

आज कई भाषाओं की परीक्षा

बुधवार को मैट्रिक के विद्यार्थियों के लिए प्रथम पाली में सुबह 9:45 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक उर्दू, बंगाली, उडि़या की परीक्षा आयोजित होगी। वहीं दूसरी पाली में दोपहर 2.00 बजे से शाम 5:15 बजे तक कंपलसरी कोर लैंग्वेज की परीक्षाएं आयोजित होगी।