-नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 12 और 13 जुलाई को हुआ इंटरनेशनल वैश्य महासम्मेलन

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल वैश्य एकता मंच के मोहनलाल अग्रवाल को इंटरनेशनल वैश्य महासम्मेलन का स्टेट प्रेसिडेंट बनाया गया है। नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 12 और 13 जुलाई को इंटरनेशनल वैश्य महासम्मेलन के स्थापना दिवस के मौके पर प्रेसिडेंट रामदास अग्रवाल ने मोहनलाल अग्रवाल को झारखंड का प्रेसिडेंट मनोनीत किया गया। महासम्मेलन में रांची के वैश्य नेता प्रेम कटारुका ने मोहनलाल अग्रवाल का नाम प्रपोज्ड किया था। वैश्य एकता मंच के श्रीकांत देव वर्ष-2013 से ही टॉप लीडर्स के कांटेक्ट में थे और झारखंड को इंटरनेशनल वैश्य महासम्मेलन से जोड़ने की कवायद में लगे थे। इसके बाद दिल्ली में आयोजित स्थापना दिवस समारोह में मोहनलाल अग्रवाल को प्रेसिडेंट बनाते हुए एक महीने में स्टेट कमिटी बनाने को कहा गया है।

कल सिटी लौटेंगे

मोहनलाल अग्रवाल 15 जुलाई को दिल्ली से वापस लौटेंगे। इधर, सिटी में उनके स्वागत की तैयारी भी कर ली गई है। संडे को प्यारेलाल साह, श्रीकांत देव, सत्यनारायण अग्रवाल, गोपाल प्रसाद जायसवाल, कृष्णा कुमार गुप्ता, संजय अग्रवाल, सुरेन्द्र गुप्ता अन्य लोगों ने फोन कर उन्हें बधाई दी।

------------

कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी के बारे में बताया गया

टाटा मेन हॉस्पिटल और डेसिबल स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक द्वारा संडे को कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी पर एक वर्कशॉप ऑर्गनाइज किया गया। इस दौरान लाइव सर्जरी के जरिए कॉक्लियर इम्प्लांट सर्जरी के बारे में बताया गया। दिल्ली से आए डॉ सुनिल कथुरिया ने एक डीफ एंड डंब बच्चे की सर्जरी की। डेसिबल स्पीच एंड हियरिंग क्लिनिक के डॉ संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि ये सर्जरी वैसे बच्चों की की जाती है, जिनमें सुनने की क्षमता पूरी तरह नहीं होती। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में अगर बीमारी का डिटेक्शन तीन साल की उम्र से पहले हो जाता है तो ट्रीटमेंट में आसानी होती है। उन्होंने कहा कि कॉक्लियर इंप्लांट सर्जरी में करीब 8.5 लाख तक का खर्च आता है। इस मौके पर डॉ सुनिल कथुरिया सहित रांची और जमशेदपुर के कई ईएनटी डॉक्टर्स डॉ केपी दूबे, डॉ संजय कुमार मिश्रा, डॉ एस लाल, डॉ विमरजीत प्रधान प्रेजेंट थे।