JAMSHEDPUR: एक महीने तक चलने वाले झारखंड मातृ शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण माह की शुरुआत सोमवार को की गई। इस दौरान 9 माह से भ् वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चों को विटामिन ए की खुराक दी जाएगी साथ ही क् से भ् वर्ष तक के बच्चों को कृमिनाशक दवा भी दी जाएगी। सदर हॉस्पिटल में सिविल सर्जन डॉ एसके झा, आरसीएच ऑफिसर डॉ माहेश्वर प्रसाद और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

दी गई विटामिन ए की खुराक

डॉ माहेश्वर प्रसाद ने बताया कि करीब फ्0 बच्चों को विटामिन ए की खुराक दी गई। सोनारी कम्यूनिटी सेंटर में भी इस मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान सिविल सर्जन, आरसीएच ऑफिसर, डॉ केके चौधरी, टाटा स्टील के चीफ सीएसआर बीरेन भूटा, टीएसएफआईएफ के हेड डॉ टीसी महापात्रा, टाटा स्टील स्पेशल प्रोजेक्ट्स के हेड जीएम शरण, डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम मैनेजर देवेंद्र श्रीवास्तव मौजूद थे। डॉ केके चौधरी ने बताया कि विटामिन ए से आंख, सांस से संबंधित बीमारियों, बार-बार होने वाली डायरिया से बचाव के साथ-साथ इम्यूनिटी भी बढ़ती है।

-------------

आज रहेगी नो इंट्री

रोशनी व इबादत का त्योहार शब-ए-बरात पर मंगलवार की शाम छह बजे से तीन जून की सुबह छह बजे तक शहर में नो इंट्री की व्यवस्था रहेगी। बुधवार को सुबह छह से दोपहर क्ख् बजे तक शहर में आने वाले और शहर से बाहर जाने वाले भारी वाहनों का आवागमन होगा। यह व्यवस्था जिला पुलिस-प्रशासन की ओर से की गई है। यह जानकारी सीसीआर डीएसपी जर्सिता केरकेट्टा ने दी।