छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा स्टील ने नए फाइनांशियल इयर में साकची स्थित ग्रेजुएट कॉलेज के लिए नए कैंपस की चारदीवारी का निर्माण शुरू कर दिया है। नया कैंपस स्ट्रेट माइल रोड, बिरुआ रोड से कब्रिस्तान जाने वाले रास्ते में बन रहा है। टाटा स्टील ने चारदीवारी निर्माण संबंधी सामान गिरा दिया है।

नए कैंपस का नक्शा उपलब्ध

लगभग 25 करोड़ रुपये की लागत से इस नए कैंपस का निर्माण केरला समाजम मॉडल स्कूल (केएसएमएस) गोलमूरी के तर्ज पर होगा। ग्रेजुएट कॉलेज के नए कैंपस में तीन गेट होंगे। दो मुख्य गेट एक स्ट्रेट माइल रोड दूसरा टीसीएस रोड की ओर से होगा। एक छोटा गेट होगा। नए कैंपस में कमरों का आकार भी बढ़ा है। मैदान के लिए भी जगह छोड़ी गई है। कुल 2.46 एकड़ में नए कैंपस का निर्माण कराया जायेगा। इसके लिए टाटा स्टील ने ग्रेजुएट कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य डॉ। उषा शुक्ला को मंगलवार को नया कैंपस का नक्शा उपलब्ध करवा दिया।

भेजी गई रिपोर्ट

इस नक्शे को प्राप्त करने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने भी त्वरित रिपोर्ट कोल्हान विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ। एसएन सिंह को भेज दी है। कॉलेज की प्रभारी प्राचार्या डॉ। उषा शुक्ला ने बताया कि यह खुशी की बात है कि टाटा स्टील ने निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है और इस मामले में टाटा स्टील केयू प्रशासन से बैठक आयोजित करना चाह रहा है। मालूम हो कि टाटा स्टील विस्तारीकरण योजना के तहत साकची क्षेत्र के कई शैक्षणिक संस्थानों को हटाया जा रहा है। एडीएल सोसाइटी और केएसएमएस के लिए नए भवन का निर्माण कराया जा चुका है। अब ग्रेजुएट कॉलेज और करीम सिटी कॉलेज तथा होम्योपैथिक कॉलेज को भी साकची क्षेत्र से स्थानांतरित करना है।