छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टिमकेन इंडिया लिमिटेड कंपनी के बगल में ही दूसरा रेल बिय¨रग संयंत्र (यूनिट) बन कर तैयार है। इसका उद्घाटन दो नवंबर को होगा। इसमें अमेरिका से आए प्रतिनिधियों के साथ कंपनी के एमडी संजय कॉल, जमशेदपुर प्लांट इंचार्ज गौरीशंकर राय समेत अन्य मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे। सितंबर से ही टिमकेन ने पुराने प्लांट से रेलवे बिय¨रग बनाने वाली मशीनों की शिफ्टिंग शुरू थी। इसके अलावा अमेरिका से भी नई मशीनें आयी हैं। करीब तीन एकड़ जमीन पर बने इस संयंत्र के फाउंडेशन से लेकर चहारदीवारी का काम पूरा कर लिया गया है। कंपनी विस्तारीकरण के क्रम में ही पुराने प्लांट से सटे दूसरे जगह रेल बिय¨रग बनाने का हब तैयार करने की योजना है। पुराने प्लांट में सिर्फ ऑटो मोबाइल कंपनियां के ही बिय¨रग बनेंगे। भारतीय रेल के अलावा विदेशों में भी इस बिय¨रग की मांग है। उत्तम गुणवत्ता वाली क्लासी, क्लास के आदि कई श्रेणियों के बिय¨रग बनेंगे।

ब्लॉक-क्लोजर 25-31 तक

वित्तीय वर्ष 2015-16 में पहली बार टिमकेन इंडिया की जमशेदपुर इकाई में 25 से 31 अक्टूबर तक ब्लॉक-क्लोजर रहेगा। इस अवकाश का वहन कर्मचारी व प्रबंधन दोनों मिलकर करेंगे। मांग में आई कमी व लागत कम करने के उद्देश्य से प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है।

बोनस पर वार्ता आज

टिमकेन कर्मियों के बोनस पर सोमवार को प्रबंधन-यूनियन की वार्ता होने वाली है। दुर्गापूजा से पूर्व प्रबंधन ने एडवांस के तौर पर नौ फीसद बोनस कर्मचारियों के बैंक खाते में भेज दिया था।