-आईआईटी खड़गपुर की टीम हुई रनर अप

-फाइनल में एक्सएलआरआई की दो टीम भी पहुंची थी

JAMSHEDPUR: राजेंद्र विद्यालय ऑडिटोरियम में थर्सडे को हुए टाटा क्रुसिबल कैंपस क्विज में एनआईटी जमशेदपुर की टीम ने बाजी मार ली, जबकि आईआईटी खड़गपुर की टीम रनरअप रही। इस दौरान गिरि बालासुब्रमण्यम क्विज मास्टर थे। नेशनल फाइनल्स का आयोजन अप्रैल में मुंबई में होगा। इसके विनर्स को 7 लाख रुपए की प्राइज मनी मिलेगी। थर्सडे को आयोजित क्विज में 110 टीमों ने पार्टिसिपेट किया। प्रिलिमनरी राउंड के बाद 6 टीमें फाइनल में पहुंची। इनमें एनआईटी जमशेदपुर की 3, एक्सएलआरआई की 2 व आईआईटी खड़गपुर की एक टीम थी।

मिला एक लाख रुपए प्राइज

फाइनल राउंड में एनआईटी जमशेदपुर के आकाश कुमार व पलक कुमार की टीम को विनर डिक्लियर किया गया। विनर टीम को एक लाख रुपए का कैश प्राइज दिया गया। इसके अलावा आईआईटी खड़गपुर के अरिजीत पात्रा व सायोन दत्ता की टीम रनर अप रही। उन्हें प्राइज के रूप में 50 हजार रुपए दिए गए।

---------------

स्वर्णरेखा नदी में डूबने से गई जान

JAMSHEDPUR: स्वर्णरेखा नदी में नहाने के दौरान एक नाबालिग की डूबने से मौत हो गई। नदी के आस-पास मौजूद लोगों ने उसे डूबते देखा तो निकाल कर एमजीएम हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के फैमिली मेंबर्स एमजीएम हॉस्पिटल पहुंचे। उनका रो-रो कर बुरा हाल था। जानकारी के मुताबिक बिष्टुपुर थाना एरिया स्थित नार्दन टाउन के बंगले के आउट हाउस में रहने वाले जक्शन बाग का पुत्र राजेश बाग अपने दोस्तों के साथ नहाने के लिए स्वर्णरेखा नदी गया था। जक्शन बाग ने बताया कि सुबह लगभग 8 बजे राजेश के तीन दोस्त आए नदी में नहाने की बात कर घर से गए थे। मृतक के पिता ने बताया कि दोपहर में कुछ लोगों ने उन्हें सूचना दी कि राजेश नदी में डूब गया था, जिसे लोगों ने निकाल दिया है और उसे ट्रीटमेंट के लिए एमजीएम हॉस्पिटल ले जाया गया है। जानकारी मिलते ही वे तत्काल एमजीएम हॉस्पिटल पहुंचे, जहां उन्हें मौत की जानकारी मिली। बाद में बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।