-होली को लेकर ट्रेचस में रिजर्वेशन मिलने में हो रही problem

-दिल्ली व बिहार जाने वाली ट्रेन में थर्ड एसी में है no room

-दिल्ली जाना हो तो उचकल से जाएं, पुरुषोचाम एचसप्रेस है फुल

JAMSHEDPUR: होली में अभी एक महीने से चयादा का समय है, लेकिन अभी से ही ट्रेचस में सिटें फुल हो गयी हैं। लोगों को रिजर्वेशन मिलने में प्रॉचलम हो रही है। अब तो लोग तचकाल से टिकट लेने की तैयारी में है। कई ट्रेचस में सीट्स अवेलेबल ही नहीं हैं और वेटिंग लिस्ट भी लंबा-चौड़ा है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

दिल्ली व बिहार जाने वाली ट्रेन की हालत खराब

सबसे चयादा प्रॉचलम दिल्ली और बिहार जाने वाली ट्रेचस में हो रही है। जेनरली लोग होली के एक वीक पहले अपने चार जाना शुरू कर देते हैं। कई ट्रेचस में सचताह भर पहले से ही सीट्स फुल हो चुके हैं। इनमें दिल्ली जाने वाली पुरुषोचाम एचसप्रेस, हजरत निजामुद्दीन, टाटा पटना व टाटा छपरा ट्रेन शामिल हैं।

3rd AC full

टाटा छपरा व साउथ बिहार एचसप्रेस की बात करें, तो इनमें बेहतर स्थिति टाटा छपरा की है। इस ट्रेन में क्0 अचटूबर से स्लीपर में सीट अवेलबल है। इस ट्रेन में थर्ड एसी में केवल क्ख् व क्फ् मार्च को टोटल क्8 सीट अवेलेबल है। इसके अलावा क्0 से लेकर क्भ् मार्च तक आरएसी व वेटिंग लिस्ट चल रहा है। जहां तक साउथ बिहार एचसप्रेस ट्रेन की बात है तो इसमें क्0 मार्च को स्लीपर में फ्0 व थर्ड एसी में फ् सीट है। इसके बाद क्क् व क्ख् फरवरी को स्लीपर में केवल ख्8 सीट ही बचे हैं। इसके अलावा क्भ् मार्च तक वेटिंग लिस्ट या फिर आरएसी की सिचुएशन है। उचकल एचसप्रेस का भी यही हाल है।