-एमजीएम हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू निरोधक मास्क नहीं है अवेलेबल

-कर्मचारी मजबूरन वन लेयर वाले मास्क पहन रहे हैं

JAMSHEDPUR: स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए सरकारी हॉस्पिटल में सभी तरह की तैयारी किये जाने की बात एमजीएम हॉस्पिटल में सही होती नहीं दिखती। एमजीएम हॉस्पिटल के कर्मचारियों व डाक्टर्स के पहनने के लिए स्वाइन फ्लू निरोधक मास्क नहीं है। स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए थ्री लेयर वाला मास्क चेहरे पर पहनना जरूरी होता है, ताकि स्वाइन फ्लू के मरीज के प्रभाव से बचा जा सके। एमजीएम के कर्मचारियों के पहने के लिए मास्क नहीं होने के कारण कर्मचारी मजबूरन वन लेयर वाले मास्क पहन रहे हैं।

तीन मौत होने से दहशत

शहर में दो व रांची में एक मौत स्वाइन फ्लू के कारण होने से हॉस्पिटल ही नहीं शहर के लोगों में भी दहशत है। हॉस्पिटल में अगर कोई संदिग्ध मरीज आता भी है तो उसके हॉस्पिटल के कर्मचारी दूर भागते नजर आते हैं।

स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए जिले में पूरी व्यवस्था की गई है। एमजीएम हॉस्पिटल, ब्रह्मानन्द हॉस्पिटल, टीएमएच, सदर हॉस्पिटल में आईसोलेशन वार्ड है। दवा व मास्क की व्यवस्था की गई है। अगर एमजीएम हॉस्पिटल में थ्री लेयर मास्क नहीं है तो हॉस्पिटल प्रबंधन उनसे ले सकता है।

- डॉ विभा शरण, सिविल सर्जन, ईस्ट सिंहभूम

-----------

स्वाइन फ्लू का संदिग्ध मरीज टीएमएच में

-प्रेग्नेंट महिला को क्0 दिनों से है सर्दी जुकाम

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

स्वाइन फ्लू की एक संदिग्ध प्रेग्नेंट महिला गुरुवार को अपना इलाज करवाने टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) पहुंची। जिसे देखते ही हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। डाक्टरों ने भी सावधानी बरतते हुए महिला को हॉस्पिटल में भर्ती किया और उसकी जांच की गई। भालूबासा निवासी एक प्रेग्नेंट महिला पिछले क्0 दिनों से सर्दी-जुकाम से पीडि़त थी। इलाज करवाने के बाद भी सर्दी ठीक नहीं हो रही थी। वहीं स्वाइन फ्लू की दहशत से परिजनों की परेशानी और बढ़ रही थी। जिसके कारण गुरुवार को पीडि़ता को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। नोडल अधिकारी डॉ। शाहिद पाल ने बताया कि संदिग्ध महिला की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

संदिग्ध महिला की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

डॉ शाहिद पाल, नोडल अधिकारी