छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव 2016 में पारदर्शिता लाने तथा नामांकन से लेकर परिणाम घोषित करने की कार्यक्रमों की देखरेख के लिए महाविद्यालय वार चुनाव पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गयी है। इसमें जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के लिए डॉ। बीएम पैनाली, जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के लिए डॉ। कंचन माला, एबीएम कॉलेज के लिए डॉ। मनोज महापात्रा, को-ऑपरेटिव कॉलेज जमशेदपुर तथा को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज के लिए डॉ। एके महापात्रा पर्यवेक्षक बनाए गए हैं।

इन्हें भी मिला है जिम्मा

एलबीएसएम कॉलेज के लिए डॉ। राजीव रंजन, जीएससी फॉर वीमेन के लिए डॉ। एके शुक्ला, टाटा कॉलेज चाईबासा के लिए डॉ। एसबी लाल, केएस कॉलेज सरायकेला तथा मॉडल महिला कॉलेज खरसावां डॉ। केपी शुक्ला, एसबी कॉलेज चांडिल के लिए डॉ। तपन कुमार खानरा, घाटशिला कॉलेज के लिए डॉ। डीके मित्रा, बहरागोड़ा कॉलेज के लिए डॉ। एमएन सिंह, विश्वविद्यालय डिपार्टमेंट छात्र संघ के लिए डॉ। किरन शुक्ला तथा विश्वविद्यालय छात्र संघ के लिए डॉ। एके झा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

नामांकन को लेकर कॉलेजों में गहमा-गहमी

कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन शुक्रवार को टाटा कॉलेज में कुल 38 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए 8, उपाध्यक्ष के लिए 6, सचिव के लिए 7, संयुक्त सचिव के लिए 5, उप सचिव के लिए 4 तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के लिए 8 नामांकन पत्र शामिल हैं। उसी प्रकार महिला कॉलेज में कुल 14 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने को लेकर सभी कॉलेजों में गहमागहमी की स्थिति रही। प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ कॉलेज के प्राचार्यों के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पहुंचे थे।

आज होगी स्क्रूटनी

दाखिल किये गये नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी शनिवार को प्रात: 10 बजे से की जाएगी। इसी दिन नाम वापसी भी होगी। वैध पाए जानेवाले प्रत्याशियों की लिस्ट 2.30 बजे तक जारी कर दी जाएगी। शाम चार बजे तक छात्र नामांकन वापस ले सकेंगे। उसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची शाम पांच बजे चस्पा कर दी जाएगी।