--NIT में एनुअल टेक्नो-मैनेजमेंट फेस्ट 'ओजस 15' में स्टूडेंट्स ने दिखाया टैलेंट

-दूसरे दिन कई इवेंट्स ऑर्गनाइज किए गए, क्लोजिंग सेरेमनी आज

JAMSHEDPUR: एनआईटी जमशेदपुर में ऑर्गनाइज हो रहे एनुअल टेक्नो-मैनेजमेंट फेस्ट 'ओजस 15' के दूसरे दिन शनिवार को कई इवेंट्स का दूसरा राउंड हुआ जो काफी रोमांचक रहा। सबसे खास रहा 'नो ग्राउंड जोन'। इसमें एक किग्रा वजन के प्लेन को रिमोट से हवा में उड़ाया गया। इसमें 15 सौ केवी का मोटर लगा था जो 12 वोल्ट की बैटरी से काम करा था। प्लेन की बॉडी क्लोरोप्लास्ट से बनी था। इवेंट के को-ऑर्डिनेटर अभिषेक कुमार ने बताया कि आरसी प्लेन एफएचएसएस टेक्नोलॉजी पर काम करता है जिसपर मोबाइल का ब्लूटूथ काम करता है। फेस्ट में कुल 16 टीमें पार्टिसिपेट कर रही हैं, जिनमें 10 टीमें एनआईटी जमशेदपुर की हैं। दूसरे दिन रोबोटिक्स भी आयोजित किया गया, जिसमें एनआई्रटी के डायरेक्टर प्रो राम बाबू कोदाली भी प्रजेंट रहे। इसके अलावा मूवी मेकिंग और क्विज भी कंडक्ट हुआ। इसमें क्विज मास्टर बैरी ओ-ब्रायन ने जिम्मेवारी संभाली।

---------------

जॉनसन को नसीब नहीं होगा अपनों का कंधा

-लाश सड़ जाने के कारण भाई ने गांव ले जाने से किया इनकार

CHAIBASA: भाकपा-माओवादी संगठन में जोनल कमांडर और चाईबासा जेल ब्रेक का मास्टर माइंड जॉनसन गंझू को मौत के बाद अपनों का कंधा भी नसीब नहीं होगा। जॉनसन के बड़े भाई फुबला गंझू ने उसका शव घर ले जाने से इनकार कर दिया है। इस वजह से शव को सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है। रविवार को उसका अंतिम संस्कार चाईबासा में ही किया जाएगा। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने जॉनसन का शव जब उसके भाई फुबला गंझू को सौंपने की प्रक्रिया शुरू की। भाई ने कानूनी प्रक्रिया के तहत शव को अपनी अभिरक्षा में तो ले लिया, लेकिन गांव ले जाने से मना कर दिया। फुबला ने कहा कि शव काफी सड़ गया है इसलिए शव को घर नहीं ले जाएंगे।

हजारीबाग का था रहनेवाला

जॉनसन गंझू हजारीबाग के केरेडारी थाना क्षेत्र के बुंडू का रहने वाला था। जॉनसन गंझू को मनोहरपुर थाना क्षेत्र के रोंगो गांव में ग्रामीणों ने तीरों से भेदकर मार डाला था। इसके बाद चेहरे को पत्थर से बुरी तरह से कुचल दिया था।