-वकील को जेल भेजे जाने के खिलाफ रही हड़ताल

JAMSHEDPUR: एडवोकेट राजीव कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेजे जाने के खिलाफ ट्यूजडे को जमशेदपुर सिविल कोर्ट के एडवोकेट्स स्ट्राइक पर रहे। इस दौरान कोर्ट में कोई काम नहीं हुआ। स्ट्राइक को लेकर बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट एमपी बनर्जी व सेक्रेटरी अनिल तिवारी के बीच भी ठन गई थी, क्योंकि अनिल तिवारी स्ट्राइक के खिलाफ थे। इसके बावजूद स्ट्राइक कॉल किया गया और ज्यादातर वकील इसमें शामिल भी हुए।

ज्यादातर एडवोकेट्स नहीं पहुंचे कोर्ट

एक दिन पहले ही स्ट्राइक की घोषणा हो जाने के कारण लोग कोर्ट नहीं पहुंचे, इस कारण यहां भीड़ भी नहीं रही। इसके अलावा कई मजिस्ट्रेट भी कोर्ट नहीं आए, स्ट्राइक अनाउंस होने के कारण ज्यादातर एडवोकेट्स भी कोर्ट नहीं आए और जो कोर्ट पहुंचे वे भी कुछ घंटों के बाद लौट गए। जो लोग कोर्ट में थे उन्होंने भी कोई काम नहीं किया और आपस में चर्चा करते रहे और फिर वापस घर चले गए।

किया पेन डाउन स्ट्राइक

एडवोकेट राजीव कुमार का अपनी फैमिली के साथ लंबे समय से विवाद चल रहा है। उनके पेरेंट्स के साथ ही भाई व भाभी भी उनपर मारपीट व बदसलूकी करने का आरोप लगाते रहे हैं। इसे लेकर थाना में कम्प्लेन भी दर्ज कराई गई है। इस मामले में पुलिस ने राजीव कुमार को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। एडवोकेट राजीव कुमार को जेल भेजे जाने के खिलाफ ट्यूजडे को वकीलों ने पेन डाउन स्ट्राइक किया। इस दौरान कोई भी काम काज नहीं हुआ।