jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: जैन कॉलेज के धतकीडीह कैंपस में चल रहे पर्सनालिटी डेवलपमेंट का समापन शनिवार को हुआ। इसमें 20 स्कूल के 83 छात्रों ने भाग लिया। पॉजिटिव थिंकिंग, सेल्फ कॉन्फिडेंस, टाइम मैनेजमेंट, कम्युनिकेशन स्किल्स की तमाम जानकारी स्टूडेंट्स को स्पेशलाज्ड टीम ने दिया। कॉलेज के डीन मुकुल पांडेय ने सभी छात्रों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

-------------

एक-दूसरे के साथ एक्सपीरिएंस श्ोयर किया

JAMSHEDPUR: केरला पब्लिक स्कूल द्वारा शनिवार को केरला समाजम ऑडिटोरियम में दिशा मीट का आयोजन किया गया। प्रोग्राम में शहर के डिफरेंट स्कूल्स के 200 से ज्यादा टीचर्स ने पार्टिसिपेट किया और एक-दूसरे के साथ अपना नॉलेज, एक्सपीरिएंस और एक्सपरटाइज शेयर किया। इस मौके पर केरला समाजम मॉडल स्कूल की प्रिंसिपल नंदिनी शुक्ला, केपीएस के डायरेक्टर डॉ श्रीकांत नायर के सहित केएसएमएस, सभी केपीएस, एआईडब्ल्यूसी, डीबीएमएस, जेएच तारापोर, एमएनपीएस, डीएवी पालनगर के टीचर्स मौजूद थे।

----------

अभिभावक संघ ने निकला कैंडल मार्च

JAMSHEDPUR: प्राइवेट स्कूल्स द्वारा री-एडमिशन, डेवलपमेंट फी सहित अन्य मदों में फीस लिए जाने, बीपीएल स्टूडेंट्स के लिए रिज‌र्व्ड सीट्स पर एडमिशन नहीं लिए जाने जैसी बातों का विरोध करते हुए जमशेदपुर अभिभावक संघ ने शनिवार को साकची गोलचक्कर से जेएनएसी ऑफिस तक कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान अभिभावक संघ ने मुख्यमंत्री से मांग की, कि री-एडमिशन फीस, डेवलपमेंट फीस, कम्प्यूटर फीस, बिल्डिंग फंड, स्मार्ट क्लास, एक्टिविटी फीस पर रोक लगाई जाए। साथ ही स्कूल कैम्पस या तय दुकान से बुक्स, स्टेशनरी और यूनिफॉर्म खरीदने के लिए परैंट्स पर दबाव ना बनाया जाए, बीपीएल स्टूडेंट्स के लिए रिज‌र्व्ड सीट्स पर एडमिशन सुनिश्चित हो, गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर करने वाले वैसे परिवार जिनके पास लाल या पीला कार्ड नहीं है उनके बच्चों का एडमिशिन सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश तय किए जाएं जैसी मांगें भी की गई। इस मौके पर जमशेदपुर अभिभावक संघ के अध्यक्ष डॉ उमेश कुमार, रीता सिंह, रीता कुमारी, तारा देवी सहित अन्य मौजूद थे।