-13 से 15 अप्रैल तक सेरसा स्टेडियम में होगा टेस्ट, रेलवे तैयारी में जुटी

CHAKRADHARPUR : रेलवे ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया के तहत लिखित परीक्षा में उ‌र्त्तीण उम्मीदवारों का अब फिजिकल एफीसिएंसी टेस्ट (पीईटी ) होगा। चक्रधरपुर रेल मंडल के सेरसा स्टेडियम में क्फ् से क्भ् अप्रैल तक यह टेस्ट आयोजित की जाएगी। चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीपीओ डीएन दिग्गी ने बताया कि छह कैमरों की नजरों के बीच टेस्ट लिया जाएगा, ताकि किसी प्रकार की गड़बड़ी ना हो और पारदर्शिता बनी रहे। सुबह 7 बजे से लेकर दिन के ख् बजे तक टेस्ट चलेगा। इसके अलावा अधिकारियों की तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है, जो पल पल की गतिविधियों पर निगरानी रखेंगे। टेस्ट के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा के लिए दर्जनों की संख्या में आरपीएफ के जवानों को लगाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।

क्भ्क्म् उम्मीदवार देंगे पीईटी

सेरसा स्टेडियम में क्भ्क्म् उम्मीदवारों का फिजिकल एफीसिएंसी टेस्ट लिया जाएगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस टेस्ट के पहले दिन भ्00, दूसरे दिन भ्00 और तीसरे व अंतिम दिन भ्क्म् उम्मीदवारों का टेस्ट लिया जाएगा। टेस्ट देने के लिए झारखंड, बिहार, बंगाल, उड़ीसा, छतीसगढ़, उतरप्रदेश आदि राज्यों से उम्मीदवार आएंगे।

क् हजार मीटर की दौड़ ब्.क्भ् मिनट में

पीईटी देने आये पुरुष उम्मीदवारों को ब् मिनट क्भ् सेकेंड में क् हजार मीटर की दौड़ लगानी होगी। सेरसा स्टेडियम का मैदान छोटा होने के कारण उम्मीदवारों को क् हजार मीटर की दौड़ लगाने के लिए मैदान के पांच चक्कर लगाने पड़ेंगे।

चार कलर की जर्सी पहन दौड़ेंगे उम्मीदवार

पीईटी टेस्ट देने आये उम्मीदवारों को सेरसा ग्राउंड में सबसे पहले एडमिट कार्ड की चेकिंग की जाएगी। इसके बाद हर ग्रुप में क्0 उम्मीदवारों को रख कर दौड़ाया जाएगा। इसके अलावा हर ग्रुप में दौड़ने वाले उम्मीदवारों को हरा, पीला, लाल, ब्लू रंग का जर्सी पहना कर दौड़ाया जाएगा। दौड़ में सफल होने वाले उम्मीदवारों की फोटो भी तुरंत ली जाएगी।