JAMSHEDPUR: सिटी को ग्रीन व क्लीन बनाने के उद्देश्य से जुस्को द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। फ्राइडे को जुस्को की ओर से गोलुमरी स्थित टिनप्लेट कंपनी हॉस्पिटल गेट के पास प्लांटेशन किया गया। इस दौरान आस-पास के एरिया में करीब तीन सौ प्लांट्स लगाए गए। प्लांटेशन ड्राइव की शुरुआत जुस्को के एमडी आशीष माथुर ने की।

माहौल बेहतर करना मकसद

जुस्को द्वारा चलाए जा रहे प्लांटेशन ड्राइव का मकसद केवल सिटी को ग्रीन करना ही नहीं बल्कि सिटी के माहौल को बेहतर बनाना भी है। इसके अलावा जुस्को द्वारा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, रोड वाइडनिंग, जिरो वेस्ट वाटर डिस्चार्ज व बेस्ट सिविक सर्विसेज अवेलेबल करायी जा रही हैं। मौके पर डीजीएम व‌र्क्स एस वेंकटरामन, हरजीत सिंह, यू मिश्रा, एपी सिंह, राकेश्वर पांडेय के अलावा अन्य प्रेजेंट थे।

--------------

महिलाओं ने किया हंगामा

राजकॉम चिटफंड घोटाले के आरोपी मिहिर मल्लिक की जादूगोड़ा वापसी से यहां का माहौल पूरी तरह गर्म हो गया है। फ्राइडे को भाजपा की डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी ज्योतिका चक्रवर्ती के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाएं मिहिर मल्लिक के घर पहुंची और जमकर हंगामा किया। बता दें कि वापसी के बाद मिहिर मल्लिक ने लोगों को इस बात का भरोसा देकर कमल सिंह की कंपनी में पैसा लगवाया था कि अगर ऐसा कुछ होता है तो वह सबका पैसा वापस कर देगा.कमल की फरारी के बाद मिहिर मल्लिक भी अपनी फैमिली के साथ क्ब् महीने के लिए फरार हो गया था। इस कारण लोग काफी आक्रोशित थे। घर पर हंगामा के दौरान मिहिर मल्लिक महिलाओं के सामने हाथ-पांव जोड़ कर गिड़गिड़ाता रहा, लेकिन महिलाएं कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थीं। उन्होंने एडमिनिस्ट्रेशन से मांग की कि वह मिहिर मल्लिक के साथ सख्ती से पेश आए, तो मामले का राज खुल सकता है। ज्योतिका चक्रवर्ती ने कहा कि यहां के कुछ युवक मिहिर को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। एडमिनिस्ट्रेशन को उनपर भी कड़ी नजर रखनी चाहिए, जो कि कमल को यहां के सभी मामलों की जानकारी दे रहे हैं।