-रैफ के जवानों ने सड़क पर खड़े लोगों को घर के अंदर जाने को कहा

-इसी बात को लेकर जवान और स्थानीय लोगों में विवाद हो गया

-पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करने के बाद मामला हुआ शांत

vivek.sharma@inext.co.in

JAMSHEDPUR: बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के धतकीडीह में पेट्रोलिंग पर गई पुलिस के साथ स्थानीय लोगों की झड़प हो गई। मिली जानकारी के अनुसार रैफ के जवानों ने रोड पर खड़े लोगों को घर के अंदर जाने को कहा था। इसी इसी बात को लेकर जवान और स्थानीय लोगों के बीच विवाद हो गया। स्थिति को देखते हुए रैफ जवानों ने हल्का बल प्रयोग किया। इससे गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन पर भी पथराव किया। हालांकि इसमें किसी भी ओर से कोई क्षति की सूचना नहीं है। हल्का बल प्रयोग के बाद मामला शांत है।

मुंशी मुहल्ला में फेंका पेट्रोल बम

मोनगो थाना क्षेत्र के मुंशी मोहल्ले में पेट्रोल बम फेंकने की सूचना पर सिटी एसपी चंदन कुमार झा, अमर कुमार पांडेय डीएसपी तमाम रैफ जवानों के साथ पहुंचे। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग हंगामे की नीयत से जमा हो रहे हैं। सूचना मिलते ही एसपी दल बल के साथ वहां पहुंचे और स्थिति को काबू में लिया। उपद्रवी तत्वों को पुलिस ने कुछ दूर तक खदेड़ा, हालांकि वे भागने में सफल रहे। उधर, प्रशासन ने पेट्रोल बम फेंकने की सूचना को गलत बताया है। सिटी एसपी ने बताया कि कुछ लोगों के भीड़ जमा होने की सूचना मिली थी। उन्हें भगाने के लिए रैफ जवानों को लगाया गया था।

अफवाहों का रहा बाजार गर्म

शहर में अफवाहों का बाजार गर्म रहा। तरह-तरह की सूचनाएं व्हाट्सएप्प, मोबाइल और सोशल मीडिया में तैरती रहीं। लोग इन्फॉर्मेशन को कंफर्म कराने के लिए एक-दूसरे को फोन करते रहे।