छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : नेपाल में हुए प्राकृतिक आपदा से राहत के लिए प्रवासी नेपाली संघ के सदस्यों ने शहरवासियों से मदद की अपील की है। साकची चौक पर संघ के सदस्यों ने स्टॉल लगाकर सहयोग राशि संग्रह किया। रविवार को शिविर का पहला दिन था। स्टॉल में भूकंप पीडि़तों की सहायता के लिए नए, पुराने कपड़े, सुखा खाद्य पदार्थ सहित तमाम प्रकार के जररूरती सामानों का कलेक्शन हो रहा है। संघ के अध्यक्ष फूलबहादुर गरुड़ा ने बताया कि सभी सामानों को कलेक्ट करने के बाद नेपाल भेजा जाएगा। एक प्रतिनिधिमंडल वहां के राहत शिविरों में जाकर इन सामानों को बांटेगा। झविलाल पंथी, दीपक सिंह, कुमार थापा, पदम गरुड़, भक्त गरुड़, सालीक काफ्ले, लीला पांडेय, सुवास मल्ल, माया थापा, रिंकु राई, अनिता गरुड़, माया गरुड़, सान गरुड़, राजश्री आदि तमाम लोग इसमें सहयोग कर रहे हैं।

रेड क्रॉस सोसाइटी का ब्लड डोनेशन कैंप 8 को

विश्व रेड क्रास दिवस की तैयारी को लेकर शनिवार को रेड क्रास सोसायटी की ओर से बिष्टुपुर स्थित रेड क्रास भवन में एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान एसडीओ सह रेड क्रास के उपाध्यक्ष प्रेमरंजन ने कहा कि 8 मई को रेड क्रास सोसायटी 500वां रक्तदान शिविर आयोजित कर रहा है, जो अपने आप में एक विशेष महत्व रखता है। इस अवसर पर 37 एनसीसी बटालियन के कमांडिग ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल किशोर सिंह, रेड क्रास के मानद सचिव विजय सिंह, उपाध्यक्ष बालमुकुंद गोयल, जमशेदपुर ब्लड बैंक के प्रशासन संजय चौधरी, डॉ। एचबी सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।

वर्कर्स कॉलेज में मना मजदूर दिवस

मानगो स्थित जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में मजदूर दिवस मनाया गया। कॉलेज के एनएसएस यूनिट द्वारा प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ डीपी शुक्ला और एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर दीपंजय श्रीवास्तव का कहना था कि साल में एक दिन मजदूर दिवस सेलिब्रेट करने से नहीं होगा बल्कि आम लोगों की जिंदगी में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें डेली नमन करना चाहिए। इस दौरान मजदूर दिवस के इतिहास के बारे में भी बताया गया। डॉ पीडी सिंह, डॉ राजीव कुमार के अलावा स्टॅडेंट में सिकंदर ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान पेंटिंग और एसे कॉम्पटीशन भी ऑर्गेनाइज किया गया। प्रोग्राम को सफल बनाने में हेमंत पाठक, दिलशाद और सिकंदर का अहम रोल रहा।