RANCHI : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) में कैंपस प्लेसमेंट का नया रिकॉर्ड बना है। शुक्रवार को एक ही दिन में 221 स्टूडेंट्स को तीन आईटी कंपनियों ने सेलेक्ट किया है। फाइनल ईयर के इन स्टूडेंट्स को 279 जॉब ऑफर दिए गए हैं। इंस्टीट्यूट के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ राजीव भूषण ने बताया कि पिछले साल भी एक दिन में 164 स्टूडेंट्स का कैंपस प्लेसमेंट हुआ था। आईटी कंपनी टीसीएस की ओर से इन स्टूडेंट्स को 3.34 लाख रुपए पर एनम का पैकेज दिया गया था। इंस्टीट्यूट के प्रयासों का नतीजा है कि हर साल कई बड़ी कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट के लिए यहां आ रही है। इसका नतीजा है कि स्टूडेंट्स को कैंपस में ही आसानी से जॉब मिल जा रही हैं। एक ही दिन में 221 स्टूडेंट्स के रिकॉर्ड प्लेसमेंट से इंस्टीट्यूट में हर्ष का माहौल है।

तीन कंपनियों से जॉब ऑफर

एनआईटी में कैंपस प्लेसमेंट के लिए तीन आईटी कंपनीज आई थी। आईटी की दिग्गज कंपनियों में शुमार इंफोसिस ने यहां एमटेक के 159 स्टूडेंट्स को 3.63 लाख रुपए पर एनम का पैकेज दिया है। इसके अलावा बीटेक और एमसीए के स्टूडेंट्स को कंपनी की ओर से 3.28 लाख पर एनम का जॉब ऑफर दिया गया है। इसके अलावा आईबीएम कंपनी की ओर से 61 स्टूडेंट्स को 3.5 लाख पर एनम और विप्रो की ओर से 59 स्टूडेंट्स 3.3 लाख पर एनम पैकेज पर सेलेक्ट किया गया है। कुल मिलाकर यहां के 221 स्टूडेंट्स को 279 जॉब ऑफर दिए गए हैं।

आ चुकी हैं कई कंपनियां

इंस्टीट्यूट के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ राजीव भूषण के मुताबिक, इसी सप्ताह कैंपस प्लेसमेंट के लिए आई एचपी कंपनी ने यहां के पांच स्टूडेंट्स को 10.5 लाख पर एनम पर अपने साथ जोड़ा है। इनमे चार कंप्यूटर इंजीनियरिंग व एक इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है। टाटा मेटालिक कंपनी की ओर से दो स्टूडेंट को 7.5 लाख पर एनम का पैकेज दिया गया है। मारूति सुजूकी की ओर से छह स्टूडेंट को 6 लाख पर एनम, फिलिप्स की ओर से आठ स्टूडेंट को 6.5 लाख पर एनम और एलएंडटी की ओर से 21 स्टूडेंट को 5.5 लाख पर एनम पर सेलेक्ट किया गया है। इंस्टीट्यूट में चल रहे इस प्लेसमेंट सीजन में अबतक 441 स्टूडेंट्स को अलग-अलग कंपनियों से जॉब ऑफर मिल चुका है।