-सिटी का माहौल बिगाड़ने की हो रही कोशिश

-प्रशासन ने की शांति की अपील

JAMSHEDPUR: सिटी में कफ्र्यू में दी गई ढील के बाद शहर की रफ्तार पटरी पर लौट आई। सेंसिटिव इलाकों में कफ्र्यू में दो बार दी गई दो और तीन घंटे की ढील और शहर के अन्य इलाकों में आठ घंटे की ढील से लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान मार्केट में खरीदारी के लिए मारामारी रही। वहीं, जरूरत का सामान भी अन्य दिनों की तुलना में काफी महंगा बिका। जगह-जगह पुलिस की तैनाती से सबकुछ सामान्य रहा। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो शुक्रवार को कफ्र्यू में दिनभर की दिए जाने की संभावना है।

भुइयांडीह में तीन जगहों पर देर रात आगजनी

कफ्र्यू के बावजूद बुधवार देर रात सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भुइयांडीह में असामाजिक तत्वों ने एक टायर दुकान, बांस का टाल और एक चाय की दुकान को आग के हवाले कर दिया। गुरुवार को अहले सुबह लोगों को इस घटना की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही जवानों के साथ पुलिस अधिकारी पहुंचे और घटना की जानकारी ली। घटना के बाद से इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।

बाजार में सामान खरीदने के लिए मारामारी

कफ्र्यू में ढील दिए जाने की सूचना जब मिली तो सड़क पर अचानक लोगों का हुजूम निकल पड़ा। इस दौरान जो जिस हाल में था वैसे ही घर से निकल गया। मार्केट में चारों ओर बच्चे, बूढ़े, महिलाएं सभी हाथों में थैला लिए सामान खरीदते दिखे। कोई सब्जी खरीदने के लिए परेशान दिखा तो कोई अपने घर का राशन ले रहा था। मंगलवार रात से कफ्र्यू लागू रहने की वजह से लोगों को जरूरत का सामान भी नहीं मिल पा रहा था। इस वजह से मार्केट में काफी भीड़ देखी गई।

सब्जी और फल के दाम बढ़े

सिटी में कफ्र्यू में ढील दिए जाने की सूचना मिलते ही सब्जी मंडी में विक्रेताओं ने अपनी-अपनी दुकानें खोल ली। मात्र दो घंटे ढील दिए जाने की सूचना से खरीदारी करने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा। ऐसे में सब्जी विक्रेताओं ने माहौल का फायदा उठाते हुए सब्जियों के दाम बढ़ा दिए। आलू ख्0, प्याज ब्0, टमाटर म्0 रुपए किलो बिका। वहीं अन्य सब्जियां भी क्0-ख्0 रुपए तक महंगी बिकी। इसके अलावा फल भी लोगों को अन्य दिनों की तुलना में काफी महंगा मिला। गुरुवार को जब सब्जी विक्रेताओं ने अपनी दुकान खोली तो उनकी सब्जियां सड़ने लगी थीं। लोगों ने ऐसी सब्जियों के लिए भी अधिक कीमत चुकायी।

पेट्रोल पंप पर लगी लंबी लाइन

लोगों को जैसे ही कफ्र्यू में ढील की सूचना मिली लोग सबसे पहले पेट्रोल पंप की ओर भागे। इस दौरान पेट्रोल पंपों पर सुबह से ही लाइन लग गई। पेट्रोल पंपों पर पुलिस के जवान तैनात थे। कफ्र्यू में छूट के बाद मानगो, साकची, बिष्टुपुर, गोलमुरी के अलावा शहर के मैक्सिमम पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी लाइन लग गई। साकची, बिष्टुपुर, गोलमुरी, टेल्को के पेट्रोल पंपों पर सुबह से लेकर देर शाम तक पेट्रोल-डीजल के लिए लोगों की भीड़ लगती रही।