JAMSHEDPUR: मरीन ड्राइव पर तेज रफ्तार कार ने बुधवार को एक स्कूली बच्ची को अपने आगोश में ले लिया। घटना कदमा थाना क्षेत्र के घोड़ा चौक की है। बाल विद्या मंदिर स्कूल में वर्ग दो की छात्रा वर्षा कुमारी सुबह साढ़े सात बजे घर से स्कूल के लिए निकली थी। उसी दौरान घोड़ा चौक पर विजय हेरिटेज की ओर से आर रही तेज रफ्तार कार ने वर्षा को कुचल दिया। खून से लथपथ वर्षा रोड पर ही तड़पती रही। उसे इलाज के लिए टीएमएच हॉस्टिपल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने वर्षा को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद लोगों ने मरीन ड्राइव के घोड़ा चौक पर जाम लगा दिया।

कार चालक गिरफ्तार

घटना के बाद कार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। टिस्को में सीनियर इंजीनियर जगदीश प्रसाद मिश्रा(भ्0) कार चला रहे थे। वर्षा के परिजनों के मुताबिक जगदीश प्रसाद ने पुलिस को बयान दिया है कि वह जल्दबाजी में कहीं जाने के लिए निकले थे। इसी दौरान बच्ची उनकी कार की चपेट में आ गई।

मुआवजे की मांग पर आक्रोशितों ने किया बवाल

मुआवजे की मांग पर स्थानीय लोगों ने मरीन ड्राइव स्थित घोड़ा चौक पर जाम लगा दिया। आक्रोशितों ने रास्ते से गुजर रहे वाहनों पर पथराव भी किया। जाम की खबर पाकर तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशितों को शांत कराया। मिली जानकारी के अनुसार कार ऑनर और वर्षा के परिजनों के बीच कदमा थाने में पुलिस समझौता कराने का प्रयास कर रही थी। बच्ची का पिता मनोज गिरि पेशे से सिक्योरिटी गार्ड है। ब्रह्मलोक में मनोज सिक्योरिटी गार्ड हैं। वर्षा मनोज की अकेली संतान थी। घटना के बाद वर्षा परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

मुआवजे की मांग पर टीएमएच में होता रहा बवाल

मुआवजे की मांग पर टीएमएच में बवाल होता रहा। बिना मुआवजा लिए बच्ची के परिजनों ने डेडबॉडी रिकवर करने से इंकार कर दिया था। दो घंटे तक डेडबॉडी हॉस्पिटल कंपाउंड में ही पड़ा रहा। पुलिस के आश्वासन के बाद डेडबॉडी को टीएमएच के शीतगृह में रखवा गया। इसके बाद दोनों पक्षों की ओर से कदमा थाने में समझौता का प्रयास किया गया। देर शाम तक समझौते की प्रक्रिया जारी थी।

तीन राहगीरों को कुचला, दो की मौत

म् जून को कदमा थाना क्षेत्र के मेरीन ड्राइव पे रांग साइड से आ रहे सुमो ने दो महिला और एक बच्ची को चपेट में ले लिया। इसमें दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई थी। एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

साइकिल सवार को लिया था चपेट में

फ्0 अप्रैल को रात 8 बजे कदमा थाना क्षेत्र के मेरीन ड्राइव ग्रीन पार्क के पास वाहन की चपेट में आने से राहुल चालक उर्फ बाबू चालक (क्9) की मौत हो गयी थी। घटना के बाद वाहन चालक फरार हो गया। साइकिल सवार राहुल वाहन से घसीटते हुए भ्0 गज गया। इससे राहुल का शरीर क्षत-विक्षत हो गया था। इसके बाद बस्तीवालों ने घटनास्थल पर जाम लगा दिया था।

जेसीबी के धक्के से मौत

क्7 मई को सोनारी थाना क्षेत्र के मेरीन ड्राइव मार्ग पर बेल्डीह बस्ती में जेसीबी के धक्के से जोगेश्वर बागे की मौत हो गई थी। वह गोलमुरी थाना क्षेत्र के गढ़ाबासा के रहने वाले थे। घटना में गंभीर रूप से घायल जोगेश्वर की मौत इलाज के लिए हॉस्पीटल ले जाने के क्रम में हो गया था। दुर्घटना के बाद बेल्डीह बस्ती के पास लोगों ने हंगामा मचाया था। मुआवजे की मांग पर परिजनों बिष्टुपुर थाने में भी प्रदर्शन किया था।