-हनुमान मंदिर के पीछे टूटेंगे कंपनी क्वार्टर

-सड़क चौड़ीकरण का मानक 19.2 मीटर रखा गया है

JAMSHEDPUR: एग्रिको लिट्टी चौक के पास सड़क की डिजाइन बदलेगी। शहर में सड़क चौड़ीकरण का काम कर रही जुस्को ने इसकी योजना तैयार की है। लिट्टी चौक के पास हनुमान मंदिर की वजह से बड़े वाहनों को मुड़ने में काफी दिक्कत होती है। हर समय दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। इस वजह से सड़क को सीधा किया जाएगा। इसके लिए हनुमान मंदिर के पीछे बने चार-पांच कंपनी क्वार्टरों को हटाना होगा। कंपनी क्वार्टर हटाकर हनुमान मंदिर के बगल से नई सड़क निकालकर उसे मुख्य सड़क से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाना होगा। सड़क बनने के बाद मंदिर बीच में आ जाएगा।

मुड़ने में परेशानी

बारा क्षेत्र से माल लोड लेकर भारी वाहन लिट्टी चौक से स्लैग रोड होते हुए मानगो आते हैं। लिट्टी चौक के पास मंदिर की वजह से सड़क संकरी हो जाती है। इस वजह से मालवाहक वाहनों को मुड़ने में परेशानी होती है। इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद जुस्को ने सड़क की डिजाइन बदलने की योजना बनायी है। जुस्को के सीनियर जेनरल मैनेजर कैप्टन धनंजय मिश्रा का कहना है कि कंपनी शहर की सड़कों को चौड़ा कर रही है ताकि यातायात व्यवस्था दुरुस्त हो और शहर भी खूबसूरत लगे। सड़क चौड़ीकरण का मानक क्9.ख् मीटर रखा गया है। उसी के अनुसार हम लोग काम कर रहे हैं। लिट्टी चौक के पास सड़क को सीधा करने की योजना है। हालांकि इसे मूर्त रूप देने में थोड़ा समय लगेगा।

कंपनी शहर की सड़कों को चौड़ा कर रही है ताकि यातायात व्यवस्था दुरुस्त हो और शहर भी खूबसूरत लगे। सड़क चौड़ीकरण का मानक क्9.ख् मीटर रखा गया है। लिट्टी चौक के पास सड़क को सीधा करने की योजना है।

-कैप्टन धनंजय मिश्रा, सीनियर जेनरल मैनेजर, जुस्को