JAMSHEDPUR: रविवार की सुबह जमशेदपुर के लिए खास रही। जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स परिसर से रविवार को ब्700 से अधिक खेल धावकों ने टाटा स्टील द्वारा आयोजित जमशेदपुर रन-ए-थॉन में भाग लिया। रन-ए-थॉन का उद्घाटन टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने क्0 किमी दौड़ को झंडा दिखाकर किया। इस दौड़ को इलाहाबाद रेलवे में वरीय लिपिक के पद पर कार्य करने वाले योगेंद्र कुमार ने जीता। योगेंद्र ने जीत के बाद बताया कि वे पिछले तीन साल से इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। वह तीनों बार ही चैंपियन रहे हैं।

अलग-अलग दूरी की दौड़

रन-ए-थॉन में विभिन्न श्रेणियों के धावकों के लिए अलग-अलग दूरी की दौड़ का आयोजन किया गया। क्0 किलोमीटर की दौड़ प्रतियोगिता सभी के लिए थी। इसके अलावा, महिलाओं और पुरुषों के लिए 7 किलोमीटर तथा अंडर-क्म् लड़कों व लड़कियों के लिए भ् किलोमीटर की दौड़ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, जमशेदपुर के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू, टाटा स्टील के वीपी कॉरपोरेट सुनील भास्करन, टीक्यूएम एंड स्टील बिजनेस के अध्यक्ष आनंद सेन, स्टील मैन्यूफैक्चरंग वीपी सुधांशु पाठक, एआइडब्ल्यूसी की अध्यक्ष रुचि नरेंद्रन, चीफ स्पो‌र्ट्स एंड गेस्ट रिलेशंस रवि राधाकृष्ण्णन, टीएफए एंड स्पो‌र्ट्स के हेड मुकुल चौधरी, टिनप्लेट के एमडी तरुण डांगा, तार कंपनी के एमडी नीरज कांत, द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त पूर्णिमा महतो, अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी, सीनियर स्पो‌र्ट्स मैनेजर सतनाम सिंह, हसन इमाम मल्लिक आदि ने शिरकत की और खेल प्रेमियों व धावकों का हौसला बढ़ाया।

दौड़ के बिना जीवन अधूरा : नरेंद्रन

जमशेदपुर रन-ए-थॉन को संबोधित करते हुए टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि दौड़ के बिना जीवन अधूरा है। कई तरह के संघर्षरुपी दौड़ से हमारी जिंदगी गुजरती है। दौड़ हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी है। इस तरह के आयोजन में टाटा स्टील हमेशा मदद करती रहेगी।

ऐसे खेल होने चाहिए : ईरानी

टाटा स्टील के पूर्व एमडी डा। जेजे ईरानी जमशेदपुर रन-ए-थॉन के पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि टाटा स्टील को इस तरह के खेल के आयोजन हर साल करने चाहिए। इससे शारीरिक व मानसिक तंदुरुस्ती मिलती है। खेल को बढ़ावा मिलता है।

म्ख् वर्षीय तापस बने युवा एथलीट

जमशेदपुर रन-ए-थॉन में म्ख् वर्षीय तापस कुमार सामंता को युवा एथलीट का पुरस्कार टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन ने प्रदान किया। सामंता टाटा स्टील में अधिकारी के रूप में कार्यरत भी है उन्हें एक साल का एक्सटेंशन मिला हुआ है।

सुनील भास्करन ने भी झुमाया

रन-ए-थॉन के दौरान धावकों के मनोरंजन के लिए डीजे व गीत संगीत का भी कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें टाटा स्टील के वीपी कॉरपोरेट सुनील भास्करन ने अपनी सुरीली आवाज में कई गाने प्रस्तुत किये।