JAMSHEDPUR: सूर्य मंदिर कमेटी, सिदगोड़ा के तत्वावधान में एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में आयोजित पांच दिवसीय भागवत कथा के दूसरे दिन बुधवार को भक्ति की रसधारा बही। साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि माया उसी को दुख देती है, जो इसे नहीं पहचानता। कलियुग में एक ही अच्छाई है कि एक बार प्रेम से भगवान का नाम लो तो सारे पाप नष्ट जाते हैं। भागवत कथा को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

------

तनाव मुक्ति शिविर आज से

-12 दिनों तक आयोजित होगा फ्री तनाव मुक्ति शिविर 'अलविदा तनाव'

JAMSHEDPUR : ब्रह्माकुमारीज की ओर से ख्म् फरवरी से क्ख् दिवसीय तनाव मुक्ति शिविर 'अलविदा तनाव' का आयोजन किया जा रहा है। इसमें लोगों को मेडिटेशन के जरिए तनाव मुक्ति के उपाय बताए जाएंगे। इसका आयोजन सोनारी मैरीन ड्राइव स्थित ब्रह्मकुमारीज यूि1नवर्सल पैलेस में होगा।

इसलिए हो रहे तनावग्रस्त

ब्रह्माकुमारीज की लोकल सेंटर इंचार्ज बीके अंजू बहन ने बताया कि आज के भागदौड़ की जिंदगी में लोगों के पास सुख के एक से बढ़कर एक साधन है, लेकिन सुख नहीं है। लोगों के पास धनबल व बाहुबल है, लेकिन आध्यात्मिक बल न होने के कारण वह खुद को कमजोर व असुरक्षित महसूस करता है। उन्होंने कहा कि कम समय में ज्यादा पाने की चाहत में डिप्रेशन व मानसिक तनाव के शिकार होते जा रहे हैं।

ऐसे जीएं हेल्दी लाइफ

उन्होंने बताया कि इस तनाव मुक्ति शिविर में तनाव मुक्ति स्पेशलिस्ट ब्रह्मकुमारी पूनम बहन द्वारा लोगों को तनाव मुक्ति के गुर बताए जाएंगे। वो यह बताएंगी कि आध्यात्मिकता को अपनी लाइफ का हिस्सा बनाकर कैसे हेल्दी व निश्चिंत लाइफ स्पेंड की जा सकती है। शिविर में डायबिटिज, ब्लड प्रेशर, डिप्रेशन व हर्ट डिजिज के साथ ही टेंशन दूर करने के भी उपाय बताए जाएंगे।

----------