जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में माई बजट पर जागरूकता सेमिनार

बजट को लेकर अपने-अपने सुझाव पोर्टल के माध्यम से भेजने का किया गया आग्रह

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सीएम कैंप ऑफिस की पहल पर सोमवार को बिस्टुपुर स्थित वीमेंस कॉलेज में बजट 2016-17 के लिये ऑनलाइन सुझाव आमंत्रित करने के मकसद से ऑनलाइन पोर्टल 'माई बजट' पर जागरुकता सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में उप समाहर्ता संजय कुमार ने बजट को लेकर अपने-अपने सुझाव उक्त पोर्टल के माध्यम से भेजने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि आगामी बजट हेतु अपने सुझाव देना चाहें तो सरकार के वेब पोर्टल <द्ग>www.द्व4ढ्डह्वस्त्रद्भद्गह्ल.द्भद्धड्डह्मद्मद्धड्डठ्ठस्त्र.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर अपने मोबाईल नम्बर के साथ सुझाव दे सकते हैं। वीमेंस कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। त्रिपुरा झा ने कहा कि बजट पूर्व जन सुझाव लेना राज्य सरकार की एक अच्छी पहल है।

हर तबके का ख्याल

बजट निर्माण प्रक्त्रिया में हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखा जा सके इसलिए आम नागरिक अपना रचनात्मक सुझाव मांगे गए हैं। प्रभारी प्रिंसिपल डॉ। काकोली बासक एवं प्रोफेसर डॉ। मुदिता चन्द्रा ने स्टूडेंट्स व टीचर्स से कहा कि वे बजट के लिए अपने सुझाव भेज कर राज्य के विकास में अपनी सहभागिता निभाएं। उक्त मौके पर छात्र संघ अध्यक्षा परमजीत कौर, सचिव अपराजिता, स्टूडेंट आरिफा सुल्ताना, सुनीता मंडल, रंजीता महतो, रुमिता, सरिता पाण्ेडय आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। सेमिनार के आयोजन में एमएड संकाय की प्रोफेसर डॉ। जूही समर्पिता एवं सचिवालय सहायक हेम नारायण सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अन्य योजनाओं की भी दी जानकारी

जागरुकता सेमिनार के अंत में महिलाओं के लिए चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई। सरकारी स्तर पर किये गये कुछ नये प्रयासों जैसे महिला सुरक्षा हेतु सॉफटवेयर एपलीकेशन शक्ति, मुख्यमंत्री जनसम्वाद, टॉल फ्री नं0 181, चिकित्सा हेल्प लाईन 104, आपदा राहत का टॉल फ्री नं0 1967 आदि के बारे में भी स्टूडेंट्स को विस्तार से बताया गया।