-जुस्को व टिनप्लेट द्वारा चलाए गए इस अभियान के कारण उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है।

JAMSHEDPUR: रोड चौड़ीकरण के नाम पर टिनप्लेट के पास वर्षो से बसे दुकानदारों को बिना किसी पूर्व सूचना के उजाड़ने के विरोध में सैटरडे को दुकानदार डीसी ऑफिस पहुंचे और एक मांगपत्र सौंपकर न्याय दिलाने की मांग की। उनका कहना था कि जुस्को व टिनप्लेट द्वारा चलाए गए इस अभियान के कारण उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है।

70 साल से चला रहे थे दुकान

सैटरडे को अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में 44 दुकानदारों द्वारा हस्ताक्षरित मांगपत्र डीसी को सौंपा। दुकानदारों ने कहा कि टिनप्लेट कदानी रोड में दुकानदार पिछले 60-70 साल से दुकान चला रहे थे। उन्होंने कहा कि बिना किसी सूचना के दुकान तोड़ देने से उनके व परिवार के समक्ष रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। उन्होंने पूरे मामले से अवगत कराते हुए वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है।

-----------

बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चलाना युवक को पड़ा महंगा

CHAIBASA : बिना हेलमेट पहने तेज रफ्तार से मोटरसाइकिल चलाना एक व्यक्ति को उस समय महंगा पड़ गया जब वह अनियंत्रित होकर एक पोल पर टकरा गया और उसका सिर फट गया। अब वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। घायल व्यक्ति का नाम जगबंधु गोप है वह मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के आचू गांव का रहने वाला है। जगबंधु अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर शनिवार को आचू गांव से चाईबासा की ओर आ रहा था। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक वह काफी तेज रफ्तार से बाइक चला रहा था। घाघरी गांव के पास मोड़ पर अनियंत्रित होकर एक सड़क के किनारे लगे पोल से टकरा कर गिर गया। इससे जगबंधु के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आईं। घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस ने वहां पहुंच कर स्थानीय लोगों की मदद से बहोशी हालात में उसे लाकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जगबंधु की हालत चिंताजनक बनी हुई है। उसे उचित इलाज के लिए जमशेदपुर रेफर कर दिया है।