छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सीएम रघुवर दास के पुत्र ललित दास को बुधवार को स्कूली जीवन याद आ गया। बुधवार को उन्होंने न्यू बाराद्वारी स्थित पीपुल्स अकादमी हाईस्कूल का दौरा किया तथा स्कूल के शैक्षणिक व्यवस्था व आधारभूत संरचनाओं में कमी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स से क्लास में जाकर बातचीत की। किताब व स्कूल डायरी को भी देखा। उन्होंने स्कूली जीवन के अपने अनुभवों को भी स्टूडेंट्स के साथ साझा किया।

प्रिंसिपल ने सौंपा मेमोरेंडम

मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल चंद्रदीप पांडे ने सीएम को संबोधित एक मेमोरंडम सीएम के पुत्र को सौंपा। इसमें स्कूल की चारदीवारी निर्माण, मेन गेट के मरम्मतीकरण की मांग व न्यू बिल्डिंग के निर्माण की मांग के अलावा कई मांगे शामिल है। उन्होंने विद्यालय में समसामयिक जरुरतों के अनुरूप वर्तमान आठ के कक्षों को डिवाइस एंड ग्रीन बोर्ड के साथ स्मार्ट क्लास के रूप में विकसित करने, कंप्यूटर प्रयोगशाला की स्थापना कर इसमें प्रोजेक्टर तथा अन्य संसाधनों के साथ कम से कम 20 कंप्यूटर लगाने की जरुरत बतायी है। उन्होंने शिक्षकों की कमी का भी जिक्र किया। सीएम के पुत्र ने प्रिंसिपल को समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया तथा वे उनकी बातों को सीएम तक पहुंचा देंगे।

स्टूडेंट्स में बांटे खेल सामग्री

इस मौके पर समर्पण संस्था की ओर से स्टूडेंट्स को फुटबाल, वालीबाल व बैडमिंटन सेट उपलब्ध कराये। इस मौके पर उनके साथ समर्पण टीम के रुपेश कुमार, प्रदीप दुबे, नीरज कैवर्त, देव कुमार, संजीव, दीपक कुमार सिंह, अभिषेक आदि के अलावा गुंजन यादव, टुनटुन सिंह आदि मुख्य रूप से शामिल थे।