एकाउंट सेक्शन, लाइब्रेरी व वोकेशनल विभाग में जड़ा ताला

कॉलेज के मुख्य गेट के सामने बैठकर किया प्रदर्शन

आ‌र्म्स प्रकरण में शिक्षक संघ के बयान से छात्र आहत : हेमंत

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कॉलेज में हथियार लाने के मामले में शिक्षक संघ की ओर से दिये गये बयान से आक्रोशित झारखंड छात्र मोर्चा के बैनर तले छात्रों ने वर्कर्स कॉलेज में हड़ताल करते हुए ताला जड़ दिया। मोर्चा के नगर उपाध्यक्ष हेमंत पाठक के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने कॉलेज के एकाउंट सेक्शन, लाइब्रेरी व वोकेशनल डिपार्टमेंट में तालाबंदी करते हुए मुख्य गेट पर धरना भी दिया। हालांकि छात्रों ने शुक्रवार से शुरू हुई स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा को प्रभावित नहीं किया। परीक्षार्थियों को बड़े आराम से महाविद्यालय में प्रवेश करने दिया जा रहा था। परीक्षा से जुड़े शिक्षकों व कर्मचारियों को भी डिस्टर्ब नहीं किया। छात्र नेता हेमंत पाठक का कहना था कि जब तक शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के पदाधिकारी अपने बयान को वापस नहीं लेंगे, तब तक हम लोगों का विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा। हेमंत ने कहा कि शिक्षकों का कहना है कि बीते दिनों एक छात्र द्वारा कोई आ‌र्म्स कॉलेज में नहीं लाया गया था। कुछ छात्र नेता झूठा आरोप लगा रहे हैं। शिक्षकों के इस बयान से छात्र काफी आहत हुए हैं।

वर्जन

पिछले दिनों मीडिया में शिक्षक संघ की ओर से आए बयान पर छात्रों को आपत्ति है। इसी वजह से आज वर्कर्स कालेज में झारखंड छात्र मोर्चा ने तालाबंदी की थी। इस बारे में कोल्हान विवि समेत प्रशासन को अवगत करा दिया गया है। इस हड़ताल से परीक्षा बाधित नहीं हुई है।

-डा। डीपी शुक्ला, प्राचार्य, वर्कर्स कॉलेज

करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एक्सएलआरआई के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम फॉर सर्टिफिकेट इन इंटरप्रेन्योरशिप मैनेजमेंट में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लास्ट डेट 15 जून है। छह महीने के इस फुल टाइम रेसिडेंशियल प्रोग्राम को एक्सएलआरआई के इंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सेंटर ने डेवलप किया है। इंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सेंटर के चैयरपर्सन प्रो प्रवाल सेन ने कहा कि 2009 में इस कोर्स को लॉंच किया गया था। इस वर्ष प्रोग्राम में वीमेन कैंडिडेट्स और सोसाइटी के वीकर सेक्शन के लोगों के शेयर को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

झारखंड के लिए 50 परसेंट सीट रिजर्व

कोर्स का 50 परसेंट सीट झारखंड के कैंडिडेट्स के लिए रिज्वर्ड रखा गया है। पिछले 5 बैचेज के 85 परसेंट से ज्यादा स्टूडेंट्स सक्सेसफुली अपने इंटरप्रेन्योरियल वेंचर्स ऑपरेट कर रहे हैं। इस कोर्स में एडमिशन लेने के लिए अप्लीकेंट का रिकॉग्नाइज्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरुरी है। कोर्स से जुड़े आवश्यक डिटेल्स एक्सएलआरआई के वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।