छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन में बुधवार को कंपनी के विभिन्न डिवीजनों के उत्पादन-उत्पादकता की जानकारी ली गई। मार्केट एंड सेल्स अधिकारी पीयूष गुप्ता ने यह जानकारी दी कि बेहतर वैश्रि्वक बाजार से टाटा स्टील के उत्पादों की डिमांड बढ़ी है। कंपनी के बेयरिंग डिवीजन ने 35.5 लाख यूनिट का डिस्पैच किया। वहीं वैश्रि्वक बाजार में ऑटोमोटिव, ट्यूब, फ्लैट स्टील और री-बार की बेहतर मांग है।

कंपनी के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन बुधवार को मुंबई मुख्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा सभी ऑपरेशन व सेल्स यूनिट से जुड़े हुए थे। पीयूष ने बताया कि ऑटोमोटिव सेक्टर में 14 फीसद का ग्रोथ हुआ जबकि ऑटो व ट्रक-बस के वाणिज्यिक बाजार में 25 फीसद की बढ़ोतरी हुई। कंपनी ने पूरे देश में सेल्स के क्षेत्र में 12 मिलियन टन का आंकड़ा पार किया। हमारा फ ोकस क्वालिटी ऑफ सेल्स के तहत मेट्रो शहरों के अलावा व छोटे गांवों-कस्बों तक पहुंच बनाते हुए जीसी, पाइप, टिस्कॉन, बार की बिक्री को बढ़ाना है। समय की की वजह से इस बार सवाल-जवाब सत्र नहीं हुआ जो अगले बार होगा।

हुए तीन जानलेवा हादसे

एमडी टीवी नरेंद्रन ने ऑपरेशन क्षेत्र में बीते वित्तीय वर्ष हुई दुर्घटनाओं पर चिंता जाहिर की। जमशेदपुर प्लांट में बीते वित्तीय वर्ष में 68 एलटीआइ व 3 जानलेवा दुर्घटनाएं हुईं। वहीं केपीओ में भी कार्य के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हुई।

एमडी ने दी बधाई

एमडी ने रिकार्ड उत्पादन करने वाले सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी। इनमें ट्यूब डिवीजन, बेयरिंग डिवीजन, न्यू बार मिल, ओएमक्यू, एफ एएमडी, ब्लास्ट फ र्नेस, सीआरएम, सीआरएम बारा व नेट स्टील शामिल हैं।

उत्पादन पर दिया जोर

एमडी ऑनलाइन में केपीओ के वाइस प्रेसिडेंट राजीव कुमार ने बताया कि नए वित्तीय वर्ष में 0.50 एमटी अधिक उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है। गुणवत्ता से समझौता नहीं करते हुए हर हाल में टारगेट हासिल करना है।