छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : को-ऑपरेटिव कॉलेज कैंपस में स्थित एससी हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज है। हॉस्टल को बहुत जल्दी 5 कंप्यूटर मिलने वाले हैं। टाटा स्टील द्वारा कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत ये कंप्यूटर्स दिए जा रहे हैं। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसएस रजी ने बताया कि बहुत जल्दी कंप्यूटर्स मिल जाएंगे।

टाटा स्टील फ्री में कराएगा कंप्यूटर कोर्स

को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एसएस रजी ने बताया कि टाटा स्टील द्वारा एससी हॉस्टल के एक स्टूडेंट को बेंगलुरू में 6 महीने का कंप्यूटर कोर्स कराएगा। इसका पूरा खर्च टाटा स्टील द्वारा उठाया जाएगा। प्रिंसिपल ने बताया कि इस कोर्स को करने के बाद स्टूडेंट को जॉब हासिल करने में काफी हेल्प मिलेगी।

पढ़ते मिले तो मिलेगा पेन

को-ऑपरेटिव कॉलेज के एससी हॉस्टल में पढ़ाई का माहौल बनाने के लिए प्रिंसिपल ने यूनिक पहल की है। प्रिंसिपल डॉ एसएस रजी कभी भी हॉस्टल विजिट करते हैं। विजिट के दौरान जो भी स्टूडेंट पढ़ते हुए दिखता है प्रिंसिपल उसी समय उसे एक पेन गिफ्ट करते हैं। डॉ रजी ने बताया कि स्टूडेंट्स को थोड़ा इंकरेज किया जाए तो वे काफी अच्छा कर सकते हैं।

वर्जन

एससी हॉस्टल में बहुत जल्दी 5 कंप्यूटर्स मिल जाएंगे। टाटा स्टील के सीएसआर के तहत ये कंप्यूटर्स मिल रहे हैं। इसके अलावा हॉस्टल के एक स्टूडेंट को बेंगलुरू में फ्री कंप्यूटर कोर्स कराया जाएगा जिसका खर्च टाटा स्टील द्वारा उठाया जाएगा।

- डॉ एसएस रजी, प्रिंसिपल को-ऑपरेटिव कॉलेज

ग्रेजुएट कॉलेज की दीवार गिरी, बची छात्राएं

साकची स्थित ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वीमेन का बाउंड्री वाल मंगलवार को ढह गया। कॉलेज के पीछे वाले भाग में कई काउंटर्स हैं जहां एडमिशन और एग्जामिनेशन से रिलेटेड फीस और डॉक्यूमेंट्स सब्मिट किए जाते हैं। जिस समय बाउंड्री वाल गिरा उस समय काफी संख्या में ग‌र्ल्स काउंटर पर थीं। दीवार बाहर की तरफ रोड पर गिरा इसलिए किसी को चोट नहीं आई। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ उषा शुक्ला ने बताया कि काफी पहले की बनी हुई दीवार थी। उन्होंने कहा कि नया बाउंड्री वाल बनाने का काम जल्दी ही शुरु किया जाएगा।