-टाटा स्टील सेलीब्रेट कर रही जमशेदजी टाटा की 176वीं जयंती

-टाटा स्टील व‌र्क्स में सायरस मिस्त्री ने दी संस्थापक को श्रद्धांजलि

-विभिन्न एंसिलरिज और ऑर्गनाइजेशंस ने निकाली झांकी

-जुबिली पार्क में उमड़ने लगी भीड़

JAMSHEDPUR : टाटा स्टील के फाउंडर जमशेदजी नसरवानजी टाटा की क्7म्वीं जयंती के मौके पर मंगलवार को जैसे पूरी सिटी उमड़ पड़ी। टाटा स्टील व‌र्क्स में आयोजित फाउंडर्स डे सेलीब्रेशन में टाटा संस के चेयरमैन सायरस मिस्त्री के अलावा दूसरे ऑफिशियल्स ने फाउंडर को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान कलरफुल झांकियां भी निकाली गईं, जिसे लोगों ने खूब सराहा। इस मौके पर जुबिली पार्क में आकर्षक सजावट की गई है। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है।

दी फाउंडर को श्रद्धांजलि

टाटा स्टील व‌र्क्स में प्रोग्राम की शुरुआत सुबह 7.फ्0 बजे हुई। सबसे पहले टाटा स्टील मेडिकल डिवीजन ने प्रोसेसन निकाल फाउंडर को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद टीआरएफ के एमडी ने श्रद्धांजलि दी और लगातार यह दौर चलता रहा। सभी ऑर्गनाइजेशंस द्वारा फाउंडर को श्रद्धांजलि देने के बाद टाटा संस के चेयरमैन सायरस पी मिस्त्री ने फाउंडर को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके बाद टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन, चाणक्य चौधरी, डॉ जेजे ईरानी, डेजी ईरानी के अलावा नैट स्टील से आए ऑफिशियल्स ने भी फाउंडर को श्रद्धांजलि अि1र्पत की।

पहली बार समारोह में शामिल हुई कलिंगनगर प्रोजेक्ट की टीम

इस दौरान विभिन्न कंपनियों व टाटा स्टील की सब्सिडियरिज द्वारा अट्रैक्टिव झांकी भी निकाली गई। ओडि़शा के कलिंगनगर प्रोजेक्ट की टीम पहली बार इस समारोह में शामिल हुई थी। टीम ने ओडि़शा के पारंपरिक डांस की प्रस्तुति की।

पोस्टल पार्क के पास भी दी गई श्रद्धांजलि

टाटा स्टील व‌र्क्स में समारोह के खत्म होने के बाद सभी बिष्टुपुर पोस्टल पार्क के पास स्थित जमशेदजी नसेरवानजी टाटा की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस मौके पर सायरस मिस्त्री, जुस्को के एमडी आशीष माथुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

रोड पर निकली झांकी

पोस्टल पार्क के पास आयोजित समारोह के दौरान रोड पर काफी भीड़ लगी हुई थी। इस दौरान सोनारी स्थित आर्मी कैम्प के जवानों ने भी झांकी निकाली। सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी भी प्रोग्राम में शामिल हुए। इस दौरान सिक्योरिटी के भी बेहतर अरेंजमेंट्स किए गए थे।

-----------

कंट्री के साथ ही व‌र्ल्ड में भी हो रहा टाटा स्टील का ग्रोथ : सायरस

मौके पर टाटा संस के चेयरमैन सायरस मिस्त्री ने समारोह में शामिल होने पर खुशी जताई और कहा कि संस्थापक की जयंती के मौके पर हम उन्हें और उनके योगदान को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि यह जमशेदजी टाटा के आर्दशों का ही परिणाम है कि टाटा स्टील कंट्री के साथ ही व‌र्ल्ड में भी ग्रोथ कर रही है। इस मौके पर उन्होंने टाटा पावर का भी नाम लेते हुए कहा कि फाउंडर का जमशेदपुर स्थित यह विजनरी प्रोजेक्ट भी इस साल अपना शताब्दी समारोह सेलीब्रेट कर रहा है। सायरस मिस्त्री ने कहा कि टाटा स्टील कम्यूनिटी के डेवलपमेंट पर भी जोर दे रहा है। इसके तहत टाटा स्टील द्वारा सिटी में कई प्रोजेक्ट्स हाथ में लिए गए हैं। इनमें सिटी में ख्ख् रोड को बेहतर बनाने के साथ ही सीवेज का क्00 परसेंट रिसाइकिल भी शामिल है। उन्होंने कहा कि रिसाइकिल्ड सीवेज का इंडस्ट्रियल रिक्वायरमेंट्स के साथ ही हॉर्टिकल्चर में भी यूज किया जाता है।

------------

फाउंडर्स डे सेलीब्रेशन में शामिल ऑर्गनाइजेशंस

टाटा स्टील व‌र्क्स में आयोजित फाउंडर्स डे सेलीब्रेशन में टाटा स्टील की मेडिकल टीम, टीआरएफ, टीआरएल क्रोसाकी, टाटा पिगमेंट्स, टीसीआईएल, टायो रोल्स, टाटा स्पंज, टाटा बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज, टाटा एआईए, टाटा टेलीसर्विसेज, टाटा ब्लूस्कोप, टाटा प्रोजेक्ट्स, जेमिपोल, हिमालया स्टील मिल सर्विसेज, बियरिंग्स डिवीजन, ग्रुप फायनांस, सेफ्टी, हेल्थ एंड फायर सर्विसेज, आईएसडब्लूपी, टीसीई, टीएसपीडीएल, वोल्टास, मेटल जंक्शन, जमशेदपुर कंटिन्यूअस एनिलिंग एंड प्रोसेसिंग कंपनी, एचआरएम डिवीजन, टिस्को ग्रोथ शॉप, ट्यूब्स डिवीजन, जुस्को, कोक सिंटर एंड आयरन, सिटिजंस एडवाइजरी काउंसिल, टाटा पावर, इंजीनियरिंग एंड प्रोजेक्ट्स, शेयर्ड सर्विसेज एंड ऑटोमेशन, स्टील मैन्यूफैक्चरिंग डिवीजन के अलावा कॉरपोरेट सर्विसेज, रॉ मेटेरियल डिवीजन, आरएंडी एंड एसएस समेत अन्य शामिल हैं।