टाटा स्टील के एमडी ने सेंटर फॉर एक्सीलेंस में नववर्ष के अवसर पर आयोजित कार्यक्त्रम में कहा

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मंदी का असर टाटा स्टील पर भी है। हालांकि अन्य स्टील कंपनियों से टाटा स्टील अभी भी काफी अच्छी स्थिति में है। टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्र ने सेंटर फॉर एक्सीलेंस में नववर्ष के अवसर पर आयोजित कार्यक्त्रम में पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्टील सेक्टर की देश मे स्थिति अच्छी नहीं है। पूरा स्टील सेक्टर मंदी की दौर से गुजर रहा है। कई स्टील सेक्टर मे वेतन देने में भी दिक्कत हो रही है। इसके बावजूद टाटा स्टील अपने कर्मियों को समय पर वेतन दे रही है।

नए साल में अच्छे की उम्मीद

उन्होंने कहा कि आने वाला वर्ष शायद स्टील उद्योग के लिए अच्छा हो। वैसे वर्ष 2016 स्टील उद्योग के लिए चुनौती भरा रहेगा। उन्होंने कहा कि चीन के चुनौतियों के कारण स्टील व्यापार प्रभावित हो रहा है। चीन स्टील डंप नहीं कर रही है। इसी वजह से स्टील सेक्टर में मंदी आयी है। उन्होने कहा कि सरकार को स्टील उद्योग की मदद करनी चाहिए, ताकि हमलोग स्थिति का मुकाबला कर सकें। उन्हाेंने आशा जतायी कि आने वाले दिनों में स्टील की मांग बढेगी। क्याेंकि सरकार की कई योजनाओं के लिए स्टील की जरुरत पड़ेगी।

कीमत में आई गिरावट

उन्होंने कहा कि पिछले जनवरी से दिसबर तक स्टील की कीमत में प्रति मिलियन टन 200 डॉलर (14 हजार रुपये) गिरावट आयी है जो 2003 में स्टील की कीमत के बराबर है। उन्होंने कहा कि मंदी के बावजूद टाटा स्टील ने जमशेदपुरवासियों से जो वादे किये हैं उसे निभाया जायेगा।