-चेपा पुल के पास एनएच कॉलोनी स्थित गुलाब बाग कॉलोनी की है घटना

-बहन घर सोने जाना पड़ा महंगा, आधी रात को चोरों ने दिया घटना को अंजाम

-चोरी के बाद टूटा हुआ ताला और औजार छोड़ भागे चोर

-पड़ोसियों ने फोन कर दी सूचना, पुलिस ने की पुछताछ

JAMSHEDPUR: बुधवार की देर रात चोरों ने एक बार फिर मानगो थाना क्षेत्र के एक बंद घर को निशाना बनाया। चोरों ने घर का ताला तोड़ कर पंद्रह लाख रुपए के किमती आभूषणों के साथ एक लाख रुपये नगद पर हाथ साफ किया और टूटा हुआ ताला और ताला तोड़ने वाला रॉड घर पर छोड़ चलते बने। इतना ही नहीं चोरों ने घर में लगी एलइडी टीवी तथा रिस्ट वॉच को भी चुरा लिया। घटना मानगो-पारडीह रोड के चेपा पुल के पास एनएच कॉलोनी स्थित गुलाब बाग कॉलोनी निवासी शहनाज परवीन के घर घटी है। घटना के वक्त घर की ओनर शहनाज परवीन आशियाना गार्डन स्थित अपनी बहन मुमताज बानो के घर सोने गई हुई थी।

फोन पर दी जानकारी

गुरुवार की सुबह पड़ोसियों ने शहनाज परवीन के घर का मेन गेट तथा इंटर गेट दोनों ही खुला पाया। इस पर उन्होंने तुरंत शहनाज परवीन को फोन कर जानकारी दी। शहनाज परवीन के घर पहुचने पर उन्होंने घर का सारा सामान जहां-तहां फर्श पर बिखरा पाया। इसके बाद जब उन्होंने कमरे के अंदर रखे आलमीरा चेक किया तो। आलमीरा में रखे किमती आभूषणों के साथ एक लाख रुपए गायब थे। इसके अलावा दीवार पर लगी एलईडी टीवी, रिस्ट वॉच समेत कई सामान गायब थे। शहनाज ने घटना की जानकारी फोन कर मानगो थाना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मानगो थाना पुलिस ने आस-पड़ोस तथा घर के सदस्यों से पूछताछ की है। पुलिस टूटे हुए ताले और ताला तोड़ने के औजार को जब्त कर अपने साथ थाना ले गई। वहीं शहनाज परवीन ने मामले की लिखित शिकायत थाना में की है।

ईद के बाद से जा रही थी बहन के घर सोने

शहनाज परवीन ने बताया कि उनका बड़ा बेटा नसीद हैदराबाद में जॉब करता है और बेटी आसना दिल्ली में रहकर बीटेक कर रही है। उन्होंने बताया कि रमजान में दोनों घर आए हुए थे। उन्हें घर में अकेले रहना अच्छा नहीं लगता था। इसलिए वे ईद के बाद से आशियाना स्थित अपनी बहन मुमताज बानो के घर सोने के लिए चली जाती थी। शहनाज परवीन ने बताया कि घर पर सदस्य होने के कारण ज्यादा काम नहीं होता था। इसलिए उन्होंने घर पर काम करने वाली महिला को भी दो दिन पहले छुट्टी दे दी थी। इसी बीच घर में चोरी की घटना घट गई।