-मॉर्निग वाक के दौरान बाराद्वारी में हुई घटना

-चेन कीमत करीब 50 हजार रुपए थी

-सीतारामडेरा थाना में प्रथमिकी दर्ज

JAMSHEDPUR: बाराद्वारी में बाइक सवार तीन युवकों ने एडवोकेट सुदिप्तो दास की पत्नी लोपमुद्रा दास के गले से सोने का चेन झपट कर फरार हो गये। घटना मंगलवार की सुबह 6.30 बजे की है। जब दंपती मार्निग वाक कर रहे थे। एडवोकेट सुदिप्तो दास ने बताया कि हर दिन की तरह वे अपनी पत्नी के साथ मार्निग वाक के लिए बाराद्वारी मैदान गये थे। उनकी पत्नी महिलाओं के ग्रुप में मैदान के चक्कर काट रही थी और वे खुद पुरुषों के ग्रुप के साथ चल रहे थे। तभी अचानक एक युवक उनकी पत्नी के पीछे दौड़ता हुआ आया और चेन झपट कर भागते हुए थोड़ी दूर खड़े बाइक पर बैठे दो युवकों के साथ मोटरसाइकिल में बैठकर फरार हो गया। चेन में लाकेट भी लगा था जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपये है। एडवोकेट ने बताया कि जिस युवक ने चेन छीनी है वह मैदान में ही कुछ दिनों से दौड़ने के लिए आता था। अधिवक्ता सुदिप्तो दास ने अज्ञात तीन बाइक सवारों के खिलाफ सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

-------------

एक्सीडेंट में पंचायत सेवक की मौत

CHAIBASA: चाईबासा-चक्रधरपुर मुख्य सड़क पर स्थित नरसंडा चौक के सामने पिकअप और मोटरसाइकिल की टक्कर से कुमारडुंगी प्रखंड अंतर्गत कुमिरता पंचायत के पंचायत सेवक श्यामलाल महतो की मौत हो गयी। उनके साथी बेड़ामुंडुई पंचायत के पंचायत सेवक अनंत कुमार नायक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। अनंत कुमार नायक को जख्मी हालात में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों पंचायत सेवक एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुमारडुंगी प्रखंड कार्यालय से मनोहरपुर लौट रहे थे। इसी क्रम में नरसंडा चौक के पास बरकेला की ओर से आ रही पिकअप से उनकी मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई।

टक्कर के बाद दोनों लोग जमीन पर गिर पड़े। स्थानीय लोगों ने दोनों को उठाया और सदर अस्पताल ले जा रहे थे। श्यामलाल महतो ने रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी पाकर मुफ्फसिल थाना पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर मामले की जानकारी लेने के बाद पिकअप वाहन को जब्त कर लिया है। मृतक श्यामलाल महतो मनोहरपुर थाना क्षेत्र के गोपीपुर बारांगा गांव के रहने वाले थे। वह कुमारडुंगी प्रखंड के कुमिरता पंचायत के पंचायत सेवक के रूप में कार्यरत थे, जबकि घायल अनंत कुमार नायक मनोहरपुर थाना क्षेत्र के ही लक्ष्मीपुर गांव के रहने वाले हैं। वह बेड़ामुंडुई पंचायत में पंचायत सेवक के रूप में पदस्थापित हैं।