CHAKULIA: पूर्वी सिंहभूम जिले के चाकुलिया में आबकारी विभाग की टीम से बचकर भाग रही शराब लदी एक कार ने सोमवार को दो महिलाओं समेत तीन लोगों को रौंद दिया। कुचले गए तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दो लोग घायल हो गए हैं। घटना सोमवार अपराह्न करीब 2:30 बजे की है।

बताया जाता है कि चाकुलिया शहर के नया बाजार स्टेशन रोड स्थित एक अवैध शराब अड्डे से कार पर शराब लादकर ले जाई जा रही थी। इसकी भनक आबकारी विभाग को लगी तो आबकारी की टीम ने उन्हें दबोचने का प्लान बनाया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जैसे ही शराब लदी कार रवाना हुई, दो वाहनों पर सवार आबकारी विभाग के कर्मचारियों ने कार का पीछा करना शुरू कर दिया। उधर, कार सवारों को पीछा किए जाने का अहसास हुआ तो उन्होंने नया बाजार चौक से कार बहरागोड़ा की तरफ मोड़ ली। इस दौरान चालक ने कार की रफ्तार काफी तेज कर दी। आगे शराब लदी कार और पीछे आबकारी विभाग के दो वाहन इस तेजी से गुजर रहे थे, जैसे कोई रेस लगी हो। आसपास के लोगों का ध्यान भी उधर चला जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इन सभी वाहनों की रफ्तार इस दौरान 100 किलोमीटर की रही होगी।

मौके पर हो गई मौत

मंडी गेट के पास कार ने सड़क किनारे चल रहे एक दंपती तथा बाइक से पत्नी और पोते के साथ जा रहे एक बुजुर्ग को कुचल दिया। हादसे में बाइक सवार जगत गोप की पत्नी सुनीता गोप तथा दोनों राहगीर दंपती की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, चाकुलिया थाना क्षेत्र के मालगुंडी गांव निवासी जगत गोप और उनका पांच वर्षीय पोता गो¨वद गोप गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को चाकुलिया सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया है।

कार में की तोड़फोड़

इस घटना के बाद नाराज स्थानीय लोगों ने कार में जमकर तोड़फोड़ की। यही नहीं कई लोग कार से शराब की बोतलें लूटकर चलते बने। इस दौरान कार चालक भी भाग गया। खास बात यह रही कि कार का पीछा कर रही आबकारी विभाग की टीम भी मौके से गायब हो गई। बाद में पुलिस ने शराब तस्करी का सुराग ढूंढने के उद्देश्य से नागेश्वर सिंह के घर छापेमारी की। पुलिस के अनुसार नागेश्वर शराब का अवैध धंधा करता है। उसी के अड्डे से कार में शराब लादी गई थी।