CHAKRADHARPUR: चक्रधरपुर-खरसावां मुख्य सड़क मार्ग के एदलबेड़ा गांव के पास तीखे मोड़ पर सड़क हादसे में तीन दोस्तों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि स्कूटी में सवार एक परिवार के दो बच्चे समेत चार सदस्य घायल हो गए। मृतक तीनों दोस्त चक्रधरपुर के पोटका हो साई के रहने वाले थे तथा एक ही बाइक पर बिना हेलमेट के सवार थे। जबकि चक्रधरपुर के कोलचोकड़ा के रहने वाले घायल आनंद प्रधान स्कूटी पर सवार था।

सोमवार दोपहर की घटना

घटना सोमवार की दोपहर करीब पौने बारह बजे की है। घायलों का प्राथमिक उपचार चक्रधरपुर के अनुमंडल अस्पताल में करने के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। जबकि मृतकों का पोस्टमार्टम अनुमंडल अस्पताल में किया गया। हादसे का मुख्य कारण रफ्तार बताया जा रहा है। बताया जाता है कि पोटका हो साई निवासी नोरो दोंगो उर्फ बरसात दोंगों, शत्रुध्न तैसूम व लक्ष्मण गागराई पल्सर बाइक पर सवार होकर खरसावां की ओर तेज गति से जा रहे थे। जबकि घायल परिवार आकर्षणी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद चक्रधरपुर लौट रहा था। स्कूटी के आगे एक ट्रैक्टर चल रहा था।

मौके पर पहुंची पुलिस

एदलबेड़ा मोड़ के पास युवकों की बाइक अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर के साइड से टकरा गई। इस दौरान ट्रैक्टर के पीछे से आ रही स्कूटी और बाइक में टक्कर हो गई। हादसे के बाद मौके पर ही बाइक सवार तीनों युवकों की मौत हो गई। जबकि स्कूटी में सवार आनंद प्रधान, उसकी पत्नी रश्मिता प्रधान, बेटी प्राची प्रधान व बेटा आयुष प्रधान घायल हो गए। घटना के बाद उसी मार्ग से गुजर रहे चक्रधरपुर के मजहर शम्सी ने घटना की सूचना चक्रधरपुर थाना और 108 में देकर एम्बुलेंस बुलवाई। स्थानीय लोगों के सहयोग से पहले एम्बुलेंस से घायलों को अनुमंडल अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया। उसके बाद मृतकों के शव को लाया गया। घटना की खबर पाकर चक्रधरपुर और पांड्राशाली थाने की पुलिस अनुमंडल अस्पताल पहुंची थी।

साई में मातम का माहौल

तीन दोस्तों की एक साथ मौत की खबर जैसे ही पोटका हो साईं में पहुंची पूरे गांव का माहौल मातम में बदल गया। परिजन भागे-भागे अनुमंडल अस्पताल पहुंचे। यहां युवकों का शव देख परिजन फूट फूटकर रोने लगे। काफी संख्या में युवक भी अस्पताल पहुंचे थे। युवकों ने बताया कि तीनों में गहरी दोस्ती थी। बरसात दोंगो के पिता ने हाल ही में बेटे को नई बाइक खरीदकर दी थी।