छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: बर्मामाइंस थाना अंतर्गत कैरेज कॉलोनी हरिजन बस्ती में निमंतो मुखी उर्फ मंटू मुखी के बरामदे में रविवार तड़के रेल कर्मचारी प्रशांतो कुमार डे को गोली मारकर अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने जिसके घर के बरामदे में गोली मारी गयी उसके मालिक निमंतो मुखी उर्फ मंटू मुखी तथा कपिलदेव शाह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस मृतक की पत्‍‌नी अष्टमी मंडल जो सात साल से अलग रह रही है, उस पर भी नजर रख रही है।

थाना में मामला दर्ज

मृतक के भाई प्रवीर कुमार डे के बयान पर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। प्रवीर कुमार डे का कहना है कि मेरे भाई रेलवे कर्मचारी प्रशांतो कुमार डे द्वारा अपने पसंद से शादी करने के कारण परिवार के लोग उसे 10 साल पूर्व ही घर से बेघर कर दिया था। वह अष्टमी मंडल नामक महिला के साथ रहने लगा। तीन-चार वर्ष साथ रहने के बाद पत्‍‌नी की बेवफाई के कारण भाई पत्‍‌नी से अलग रहने लगा और अत्यधिक शराब का सेवन करने लगा। परिवार के लोग उसे काफी समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन वह अपनी पत्‍‌नी से इतना त्रस्त था कि न तो पत्‍‌नी के पास जाता था और न हमारे पास आता था। वह अपने दोस्तों के साथ शराब पीकर अक्सर बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी निवासी निमंतो मुखी के घर के बरामदा पर सो जाता था। रविवार को उसी के घर के बरामदा पर यह घटना घटी। इस संबंध में बर्मामाइंस थाना प्रभारी ने बताया कि चूंकि आज भारत बंद था, इसलिए पुलिस थोड़ा उसमें व्यस्त हो गयी थी। दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया। जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को अंदेशा है कि हत्या में कहीं न कहीं पत्‍‌नी का हाथ हो सकता है। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है।

मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए हंगामा

मृतक प्रशांतो कुमार डे का सोमवार को बिष्टुपुर स्थित पार्वती घाट में दाह संस्कार कर दिया गया। पार्वती घाट में मृतक की पत्‍‌नी अष्टमी मंडल भी अपने 10 माह के बच्चे, बहन व अन्य लोगों के साथ पहुंच गई। पार्वती घाट में अष्टमी मंडल ने मृत्यु प्रमाण पत्र देने के लिए पार्वती घाट समिति के लोगों से आग्रह किया। समिति ने अष्टमी मंडल को प्रमाणपत्र देने से मना कर दिया। इसके बाद अष्टमी मंडल मृतक के भाई प्रवीर कुमार डे के साथ उलझ गयी। वह पत्‍‌नी होने का दावा करते हुए मृत्यु प्रमाणपत्र की मांग करने लगी। नहीं देने पर हो हंगामा-गाली गलौज करने लगी। घटना की जानकारी बर्मामाइंस पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मृत्यु प्रमाणपत्र मृतक के भाई को ही देने को कहा। इसके बाद महिला हो-हल्ला करते हुए पार्वती घाट से निकल गयी।