द्द॥न्ञ्जस्॥ढ्ढरुन् : घाटशिला थाना क्षेत्र के बड़ाजुड़ी गांव में ठनका गिरने से दो युवकों की शुक्रवार दोपहर मौत हो गई। मृतकों में दिलीप भगत 25 वर्ष और सुकुमार कर्मकार 15 वर्ष शामिल हैं। बारिश के दौरान बिजली के गर्जन को देखकर दोनों पुल की नीचे छिपे थे। उनके साथ तीन और भी युवक थे। इसी दौरान ठनका गिर गया और दोनों की मौत हो गई। हादसे की सूचना पाकर विधायक प्रतिनिधि संजय तिवारी समेत कई भाजपा नेता हॉस्पिटल पहुंचे।

लगातार हो रहे हादसे

कोल्हान में ठनका गिरने की अधिक शिकायतें: कोल्हान में ठनका गिरने के अधिक मामले होते हैं। पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला में बरसात के दिनों में ठनका गिरने से दर्जन से अधिक लोगों की जान जाती है। पशु भी इसके शिकार होते हैं।

जुलाई में चार की हुई थी मौत

घाटशिला क्षेत्र में वज्रपात से पिछले महीने महिला समेत चार लोगों की जान चली गई थी। 20 जुलाई को बहरागोड़ा थाना क्षेत्र की माटिहाना पंचायत के कुंवरदा गांव के खेत में काम कर रही महिला मंजू बेरा की मौत हुई थी जबकि बहरागोड़ा की माटिहाना पंचायत के नाकाटा के भाजपा कार्यकर्ता बनमाली महतो खेत में काम कर घर लौटने के क्रम में ठनका की चपेट में आए थे। उधर, गुड़ाबांदा थाना क्षेत्र के कन्यालुका में भुटका टुडू की मौत हो गई थी। गुड़ाबांदा थाना क्षेत्र के फॉरेस्ट ब्लॉक पंचायत के मुड़ाठाकरा निवासी हीरामनी मुर्मू की मौत घर के बाहर ठनका गिरने से हो गई थी।