-सुंदरनगर के तुरामडीह यूसील माइन्स में हुआ हादसा

-शनिवार की सुबह 11 बजे हटाई जा रही थी गीली मिट्टी

-प्लेटफॉर्म नंबर सात पर मिट्टी धंसने से हुई दुर्घटना

-सुपरवाइजर समेत एक ठेका मजदूर अभी भी माइन्स में फंसे थे

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के सुंदरनगर थाना क्षेत्र के तुरामडीह स्थित यूरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (यूसील) माइंस धंसने से एक कर्मचारी की मौत हो गई, जबकि नौ घायल हो गए। कंपनी के सुपरवाइजर समेत एक ठेका मजदूर अभी भी माइन्स में फंसे हैं। हादसा माइन्स के प्लेटफार्म नंबर-7 में हुआ। घटना शनिवार की सुबह करीब क्क् बजे की है। घटना के बाद चार रेस्क्यू टीम की मदद से घायल लोगों को बाहर निकाल लिया गया। मृत कर्मचारी का नाम मिलन कर्मकार (ब्भ् वर्ष) बताया जा रहा है। जबकि ख्भ्0 मीटर नीचे माइन्स में दबे दो लोगों को निकालने का प्रयास देर शाम तक तक रेस्क्यू टीम कर रही थी। सभी घायलों का ट्रीटमेंट टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में किया जा रहा है।

राहत कार्य का जायजा लिया

घटना की जानकारी के बाद रुरल एसपी एम आर्शी, धालभूम एसडीओ सूरज कुमार और सीओ ने घटनास्थल पहुंचकर राहत कार्य का जायजा लिया। घायल मजदूरों को देखने के लिए जमशेदपुर के सासंद विद्युत वरण महतो टीएमएच पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने दुर्घटना में मरे कर्मचारी के परिजनों को कंपनी में नौकरी और सहुलियत दिलाने का वादा किया।

ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक माइन्स के 7 फ्लोर में एक जगह जमी मिट्टी को निकाला जा रहा था। काम खत्म कर लौटने के दौरान माइन्स की गीली मिट्टी धंसने से अधिकारी सहित कई मजदूर दब गए। घटना के बाद फौरन रेस्क्यू टीम को लगाया गया। रेस्क्यू टीम ने करीब क्ख् बजे माइंस के अंदर फंसे लोगों को निकाल लिया। मिलन कर्मकार की हालत बहुत गंभीर थी। हॉस्पिटल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई।

ये हुए घायल

मंगल भगत, मातकम हो, उपेन्द्र सिंह, सत्येद्र सिंह, केके किस्कु, सोमनाथ हेम्ब्रम, झोला माइन्स हादसे में घायल हैं। वहीं, सुपरवाइजर सूरजकांत सिंह सहित एक ठेका मजदूर माइंस के अंदर फंसे हुए है।