-बष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित नॉर्दन टाउन एरिया के रोड नंबर 3 में हुई चोरी

-शादी समारोह में भाग लेने के लिए बनारस गया था एसएस मिश्रा का पूरा परिवार

JAMSHEDPUR: बिष्टुपुर थाना क्षेत्र स्थित नॉर्दन टाउन एरिया के रोड नंबर फ् में रहनेवाले एसएस मिश्रा के घर चोरी हुई। घटना सोमवार देर रात की है। चोरों ने सोने-चांदी के आभूषण के साथ कीमती सामन, दो एलइडी टीवी और एक मोटरसाइकिल की चोरी कर ली। घटना के वक्त घर के ओनर एसएस मिश्रा नहीं थे। वे पूरे परिवार के साथ रिश्तेदार की शादी में शामिल होने बनारस गए थे। एसएस मिश्रा टाटा स्टील में ऑफिसर हैं। वे सोमवार की सुबह ही बनारस के लिए निकले थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन की।

पड़ोसियों ने दी सूचना

मंगलवार की सुबह जब पड़ोसियों की नींद खुली तो उन्होंने एसएस मिश्रा के घर का ताला टूटा हुआ पाया। इसके बाद तत्काल क्00 नंबर डायल कर पुलिस को चोरी की सूचना दी गई। जानकारी पर पहुंची सीसीआर डीएसपी जसिंता करकेट्टा व बिष्टुपुर थाना के नये प्रभारी जितेन्द्र कुमार ठाकुर ने मामले की छानबीन की है। पुलिस ने डॉग स्क्वायड टीम की मदद से चोरों के भागने की दिशा का पता लगाया गया। वहीं विशेषज्ञों की टीम ने चोरों के फूट प्रिंट भी लिए। पुलिस के मुताबिक चोर घर से थोड़ी दूरी पर वाहन खड़ी करके पैदल ही चोरी करने आए थे।

नौकर हिरासत में

एसएस मिश्रा ने घर को अपने विश्वासी नौकर फूलचंद के जिम्मे छोड़कर रिश्तेदार के यहां शादी में शरीक होने के लिए बनारस गए थे। पुलिस की पूछताछ में फूलचंद ने बताया कि वह रोजाना एसएस मिश्रा के घर पर ही सोता था। सोमवार की रात वह एसएस मिश्रा के घर सोने नहीं गया था। उसके अनुसार उसे चोरी के बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है। सुबह जब वह घर पहुंचा तो पड़ोसियों ने उसे घर में चोरी होने की बात बताई। पुलिस फूलचंद से पूछताछ कर रही है।

इनकी हुई चोरी

चोरों ने सोने-चांदी के आभूषण के साथ कीमती सामन, दो एलइडी टीवी और एक मोटरसाइकिल।

घर के ओनर के नहीं रहने पर वारदात को अंजाम दिया गया है। अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। मामले में डॉग स्क्वॉयड की टीम और फूट प्रिंट के जरिए छानबीन की गई है। नौकर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

-जितेंद्र कुमार ठाकुर, थाना प्रभारी, बिष्टुपुर