JAMSHEDPUR: रविवार की रात लगभग नौ बजे अचानक आई तेज आंधी और बारिश से मौसम बदल गया। इससे पूर्व दिन में पारा चढ़ा रहा। मौसम विभाग ने मैक्सिमम टेंप्रेचर फ्भ् डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था। वहीं न्यूनतम टेंप्रेचर ख्भ् डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य था। इस वजह से दिन में लोग उमस और गर्मी से परेशान रहे। रात को आई झमाझम बारिश ने राहत दी। मौसम वैज्ञानिक अमित कुमार ने बताया कि इस समय उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी और बांग्लादेश के तटवर्ती इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अगले ख्ब् घंटों में इसके और सक्रिय होने की उम्मीद है। इससे मंडे को भी बारिश होने की उम्मीद है।

------------

नहीं रहे डॉ। एके मिश्रा

शहर के फेमस साइकियाट्रिस्ट डॉ। अरुण कुमार मिश्रा का पुणे में आकस्मिक निधन हो गया। वे म्म् साल के थे। कुछ सप्ताह पहले वे इलाज के सिलसिले में पुणे गए थे। मूल रूप से बिहार के बक्सर जिले के डुमरांव के नेनुआ गांव के रहने वाले थे। आरएमसीएच से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे टाटा मुख्य अस्पताल से जुड़े। टीएमएच में उन्होंने कई दशकों तक सेवा दी। वे एमजीएम मेडिकल कॉलेज में गेस्ट फैकल्टी भी रह चुके थे। आईएमए के अध्यक्ष डा। आरपी ठाकुर ने डा। मिश्रा के निधन पर गहरा शोक जताया।

-------------

मनोकामना मंदिर में योग साधना

साकची स्थित मनोकामना मंदिर में भारत बचाओ आंदोलन की ओर से संडे को शाम चार से छह बजे तक योग के साथ-साथ आदर्श जीवन शैली के बारे में बताया गया। इसमें बहुत से लोगों ने अपनी-अपनी बीमारी के बारे में पूछा, जिनका पूरी संतुष्टि के साथ उपचार बताया गया। योग में भस्त्रिका, कपालभाति, अनुलोम-विलोम और बाया भस्त्रिका के साथ-साथ सूक्ष्म व्यायाम भी कराये गये।

---------

शहीद के घर पहुंचे अर्जुन मुंडा

पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा संडे को शहीद किशन दुबे के परिजनों से मिलने उनके कीतीडीह स्थित आवास पहुंचे। यहां उन्होंने शहीद के परिजनों को ढांढ़स बंधाया। उन्होंने शहीद के परिजनों से कहा कि शहीद किशन ने न सिर्फ जमशेदपुर और झारखंड का नाम रोशन किया है, बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित किया है। उन्होंने शहीद के परिजनों के हर सुख-दुख में साथ रहने की बात कही।