SARAIKELA : पिछले पांच माह से जिला पुलिस के नाक में दम करने वाले शराब चोर गिरोह का भंडाफोड़ पुलिस ने कर दिया है। सरकारी शराब दुकानों को अपना निशाना बनाकर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य को बीती रात सरायकेला पुलिस ने धर दबोचा है। सरायकेला थाना परिसर में पत्रकारों को जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि नवंबर 2017 से अब तक सरायकेला व जमशेदपुर क्षेत्र के सरकारी शराब दुकानों के शटर में लगे ताला को काटकर दुकान में रखे शराब की चोरी की घटना हुई। इसमें सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना के बड़ा गम्हरिया व श्रीडुंगरी, राजनगर थाना के नीचे बाजार, चांडिल थाना के कदमडीह, ईंचागढ़ थाना के पातकुम-चौका रोड, सरायकेला थाना के खरसवां रोड व सीनी मोड़ शामिल हैं।

सीसीटीवी कैमरे से मिली मदद

इन जगहों पर स्थित सरकारी शराब की दुकानों से शराब चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्य को सरायकेला थाना प्रभारी रणविजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने पकड़ लिया है। अविनाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना व तकनीकी शाखा के सहयोग से सोमवार की रात को निहार मिश्रा उर्फ बच्चा व मोहम्मद शमसिर को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनो ने शराब चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार किया है। पुलिस ने इन अपराधियों के निशानदेही पर एक टाटा इंडिगो संख्या जेएच 05 -एके 5100 एवं फोर्ड आइकोन संख्या जेएच 05-ई 0775 कार को बरामद किया है। अविनाश कुमार ने बताया कि सरायकेला बाजार के मुख्य सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे से चोरों को पकड़ने में काफी मदद मिली। इसके लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले परिवार के मुखिया को पुलिस द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

गिरफ्तार अभियुक्त के नाम

-निहार मिश्रा उर्फ बच्चा, बागुनहातू, डी ब्लॉक, सीतारामडेरा

-मोहम्मद शमसिर, गौरी शंकर रोड, नियर गरीब नवाज कॉलोनी जुगसलाई

बरामद सामान :

-टाटा इंडिगो (जेएच 05-एके 5100)

-फोर्ड आइकोन कार (जेएच 05-ई 0775)

छापामारी दल के सदस्य

रणविजय सिंह, थाना प्रभारी सरायकेला, विपिन बिहारी सिंह , सीनी ओपी प्रभारी, खुर्शिद अली, र¨वद्र शुक्ला, राकेश कुमार, टाईगर मोबाईल-ऋषि कुमार, राकेश कुमार व सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।