-पिता बोले, बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती उसकी हत्या हुई

-चाईबासा सदर थाना क्षेत्र के मेरीटोला की है घटना

CHAIBASA (13 Sept, JNN): सदर थाना क्षेत्र के मेरीटोला निवासी क्9 वर्षीय महिला नीमा कुजूर की संदेहास्पद मौत हो गयी है। मृतक नीमा कुजूर के पति वंदना कुजूर एवं उसके परिजनों ने नीमा कुजूर को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया था लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पति वंदना कुजूर ने पुलिस को बताया कि मंगलवार को दोपहर को उसकी पत्नी नीमा कुजूर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी। इसी क्रम में वंदना कुजूर ने घर का दरवाजा तोड़ कर अंदर घुस कर फांसी के फंदे में झुलती पत्नी को उतार कर गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना पाकर पहुंचे पिता

घटना की जानकारी पाकर मृतक नीमा कुजूर के पिता कुम्हारटोली निवासी पातिया जोगी अपनी बेटी के घर पहुंच कर देखा उसके बाद कहा कि बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती है। उसकी हत्या कर दी गयी है। पातिया जोगी ने बताया कि नीमा कुजूर सात माह पूर्व मेरीटोला निवासी वंदना कुजूर से प्रेम विवाह कर ली थी। इसके बाद से वह अपने ससुराल में ही रह रही थी। मंगलवार दोपहर लगभग ख् बजे खबर मिली की बेटी को गंभीर स्थिति में लाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां पहुंच कर देखा तो कोई नहीं मिला। इसके बाद पातिया जोगी अपनी पत्नी के साथ मेरीटोला गये वहां देखा कि बेटी नीमा कुजूर की मौत हो चुकी थी।

पुलिस कर रही पूछताछ

दामाद वंदना कुजूर ने बताया कि नीमा कुजूर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस पर पातिया जोगी ने कहा कि मेरी बेटी पढ़ी-लिखी है वह आत्महत्या नहीं कर सकती है। उसकी हत्या कर दी गयी। पातिया जोगी ने देर शाम सदर थाना पहुंच कर दमाद वंदना कुजूर के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस ने वंदना कुजूर को थाने में बुलाकर पूछताछ कर रही है।