आदित्यपुर: आरआइटी थाना क्षेत्र स्थित काशीडीह में मृतिका टुली टुडु के हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी मंगल हासंदा को गिरफतार करके जेल भेज दिया। थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद महतो ने प्रेस वार्ता में बताया कि मृतिका टुली टुडु का पति बैंगलोर में काम करता है एवं मृतिका गम्हरिया में किराए के मकान में रहकर मजदूरी करके अपना जीवन यापन कर रही थी। उसी बीच में काशीडीह के रहने वाले मंगल हांसदा से प्रेम प्रसंग हुआ। मंगल हांसदा मृतका को बराबर दूसरे से फोन से बात करने पर मना करता था। लेकिन मृतका दूसरे से बात करती थी।

भुजाली से किया वार

12 मई को आरोपी मंगल हांसदा टुली टुडु एवं उसकी 9 वर्ष की बेटी को लेकर अपने साथ गम्हरिया लेकर गया। उस दिन अपने साथ गम्हरिया में ही रखा था.13 मई को आरोपी के द्वारा अपने मोटरसाईकिल से काशीडीह तालाब के पास लेकर गया एवं शौच करने के बहान भुजाली से दोनो पर प्रहार किया। जब दोनो बेहोश हो गया तो उसे मरा हुआ समझकर झाड़ी में फेककर भाग गया। पुलिस ने 13 को शव बरामद किया और बच्ची को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसके बताए हुए स्थान से हत्या में प्रयुक्त चाकू, मोबाइल और बाइक बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि हत्या का मूल कारण महिला का दूसरे लोगों से फोन से बात करना है। इस छापामारी अभियान में थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद महतो, पुलिस अवर निरीक्षक राजेश कुमार भोगता, बिरजा कुजूर, शंकर राम समेत अन्य शामिल थे।

परसुडीह मंडी स्थित आकाश ट्रे¨डग में चोरी

परसुडीह मंडी स्थित आकाश ट्रे¨डग में चोरों ने सेंधमारी कर हजारों रूपये के दाल की बोरी चोरी कर ली। चोरों ने दुकान के पिछले हिस्से का दीवार तोड़कर घटना को अंजाम दिया है। दुकान में रखे दाल की बोरी को हटाते समय कर्मचारियों ने रौशनी देखी। जब कुछ और बोरिया हटाई गई तो दीवार टूटा पाया। चोर कुछ बोरियों को ढोकर ले गए जबकि कई बोरियां ले जाने में नाकाम रहे। दीवार कब तोड़ा गया, कितने दिन से दाल की बोरियां चोरी हो रही थी इस संबंध में दुकान मालिक राजेश अग्रवाल को कुछ नही पता। इधर सूचना पर परसुडीह पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुटी रही। कितने की चोरी हुई है इसका खुलासा स्टॉल के मिलान के बाद ही पता चलेगा। मंडी में चोरी की यह पहली घटना नही है। कुछ माह पूर्व भीमसेन शर्मा के दुकान का शटर तोड़ चोरों ने गल्ले से करीब 12 लाख रुपये की चोरी कर ली थी। अब तक इस मामले में पुलिस के हाथ कुछ नही लगा है। आकाश ट्रे¨डग के दीवार को तोड़कर चोरी की घटना से व्यापारियों में चोरों के प्रति भारी आक्रोश है। व्यापारी अब अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।