-महिला अंडर-19 जेएससीए ट्रॉफी

-वुमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार भावना राठौर को

CHAIBASA: झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएसन (जेएससीए) के तत्वाधान में प। सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित महिला अंडर-क्9 जेएससीए ट्राफी के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए मैच में झारखंड रेड ने झारखंड ब्लू को भ्फ् रन हराया। इस तरह झारखंड रेड को चार अंक हासिल हुए। मंगलवार को स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस झारखंड रेड की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड रेड की टीम ने निर्धारित ब्0 ओवरों में सभी विकेट खोकर क्ब्ख् रन बनाए।

भावना ने सर्वाधिक रन बनाए

इस टीम की ओर से बल्लेबाजी करते हुए भावना राठौर ने ख् चौकों की मदद से सर्वाधिक ब्क् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में ¨पकी तिर्की ने क् चौका की मदद से क्ख् रन और अंशु अर्पूवा ने एक चौके की मदद से क्ख् रन बनाए। झारखंड ब्लू की ओर से गेंदबाजी करते हुए रागिनी कुमारी भारती ने ख्7/फ् विकेट लिए जबकि दुर्गा कुमारी, आरती कुमारी, रितु मिश्रा, प्रतिमा तिर्की और सुमंती कुमारी को एक-एक विकेट मिला।

झारखंड ब्लू 89 रन पर ढेर

जीत के लिए ब्0 ओवरों में क्ब्फ् रनों का पीछा करने उतरी झारखण्ड ब्लू की टीम ने फ्क्.ब् ओवरों में सभी विकेट खोकर मात्र 89 रन ही बना सकी और लक्ष्य से भ्फ् रन दूर रह गई। झारखंड ब्लू की ओर से बल्लेबाजी करते हुए रागिनी कुमारी महतो ने ख् चौकों की मदद से ख्8 रन जबकि अनामिका कुमारी ने ख् चौकों की मदद से ख्0 रन बनाए। झारखण्ड रेड की ओर गेंदबाजी करते हुए इशरानी सोरेन ने ख्क्/ख् विकेट, शांति कुमारी ने क्9/ख् विकेट, दिव्यानी प्रसाद ने ख्0/ख् विकेट लिए। मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए वुमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार झारखंड रेड के भावना राठौर को दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार मैच पर्यवेक्षक कानू चक्रवर्ती ने प्रदान किया। बुधवार को झारखंड ग्रीन का मुकाबला झारखंड ब्लू से होगा।

मंगलवार को मैच की समाप्ति के बाद तीनों टीमों की स्थिति इस प्रकार है:-

टीम मैच जीते हारे टाई अंक

झारखंड रेड फ् ख् 0 क् क्0

झारखंड ग्रीन ख् क् 0 क् म्

झारखंड ब्लू फ् 0 फ् 0 0