छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : शहर के विभिन्न स्कूलों में बुधवार को व‌र्ल्ड अर्थ डे सेलिब्रेट किया गया। इस दौरान स्कूल्स में कई तरह के एक्टिविटीज का आयोजन किया गया। इन एक्टिविटीज के जरिए बच्चों ने सेव अर्थ का मैसेज दिया।

सेव आवर प्लैनेट का मैसेज

डीबीएमएस हाई स्कूल में बुधवार को अर्थ डे के मौके पर कई एक्टिविटीज ऑर्गनाइज किए गए। प्राइमरी लेवल स्टूडेंट्स ने फैंसी ड्रेस कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेट किया। मिडिल स्कूल लेवल के स्टूडेंट्स ने बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट रेसिपीज फॉर ए बेटर प्लैनेट, कैलेंडर मेकिंग और क्रॉसवर्ड पजल जैसे एक्टिविटीज में पार्टिसिपेट किया। वही हाई स्कूल के स्टूडेंट्स ने नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। हाई स्कूल स्टूडेंट्स के लिए पोएट्री राइटिंग कंपीटिशन और कोलाज मेकिंग कंपीटिशन भी ऑर्गनाइज किया गया। प्लस टू लेवल के स्टूडेंट्स ने ट्रेजर हंट इकोथेलॉन में पार्टिसिपेट किया। प्रोग्राम के स्कूल मैनेजिंग कमिटी के सदस्य, स्कूल की प्रिंसिपल रजनी शेखर, वाइस प्रिंसिपल पीके साहू, प्राइमरी, मिडिल, हाई और प्लस टू लेवल के को-ऑर्डिनेटर और एक्टिविटी को-ऑर्डिनेटर मौजूद थे।

निकाली गई रैली

अर्थ डे के मौके पर तारापोर स्कूल एग्रिको में अर्थ डे के मौके पर रैली और प्लांटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल में भारत स्काउट्स एंड गाइड के बच्चो ने स्कूल के पास एक रैली निकाली और वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ का मैसेज दिया। रैली के बाद बच्चों ने स्कूल कैंपस में प्लांटेशन किया। इस मौके पर विशेष अतिथि के रुप में रुबिना बोधनवाला मौजूद थी। इस दौरान स्कूल कि प्रिंसिपल एमी बिलीमोरिया, वाइस प्रिंसिपल इशिता डे और एडमिनिस्ट्रेटर टीना बोधनवाला भी मौजूद थी।

पोस्टर मेकिंग कॉम्पटीशन

जेएच तारोपोर स्कूल के एन्वायरमेंट क्लब की ओर से अर्थ डे सेलिब्रेट किया गया। इस दौरान क्लास 6 से 12 वीं तक के स्टूडेंट्स ने पोस्टर मेकिंग कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया। स्टूडेंट्स ने इंवायरमेंट कंजर्वेशन के लिए स्लोगन या मैसेज के साथ पोस्टर बनाया। शन इंटरनेशन स्कूल में भी अर्थ डे सेलिब्रेट किया गया। इस मौके पर स्पीच और डांस कॉम्पटीशन समेत कई एक्टिविटीज आयोजित की गई।